• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • दिल्ली चुनाव में कमलनाथ-शिवराजआमने सामने, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे साथ

दिल्ली चुनाव में कमलनाथ-शिवराजआमने सामने, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे साथ

दिल्ली चुनाव में कमलनाथ-शिवराज स्टार प्रचारक होंगे

दिल्ली चुनाव में कमलनाथ-शिवराज स्टार प्रचारक होंगे

कांग्रेस (congress) की सूची में सीएम कमलनाथ से साथ ही पार्टी के दिग्गज नेता पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, शशि थरूर, नवजोत सिंह सिद्धू, शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं

  • Share this:
भोपाल.दिल्ली (delhi) के सियासी रण में अब प्रदेश के नेता भी मैदान में उतरेंगे. बीजेपी (bjp) और कांग्रेस (congress) के स्टार प्रचारकों की सूची में सीएम कमलनाथ (kamalnath) और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) को शामिल किया गया है.दोनों ही सियासी दल इन बड़े चेहरों के सहारे दिल्ली की चुनावी जंग में एक दूसरे का साथ ही आम आदमी पार्टी को चुनौती देती नजर आएंगे.

कांग्रेस की जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी ने सीएम कमलनाथ को स्टार प्रचारक बनाया है.कांग्रेस की सूची में सीएम कमलनाथ से साथ ही पार्टी के दिग्गज नेता पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, शशि थरूर, नवजोत सिंह सिद्धू, शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं.इससे पहले सीएम कमलनाथ ने महाराष्ट्र चुनाव में भी कांग्रेस के लिए प्रचार किया था. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी शामिल किया गया है, ताकि सिंधिया के जरिए युवा वोटरों को रिझाया जा सके.

बीजेपी के स्टार प्रचारक-
दिल्ली के चुनाव में विपक्षियों को मात देने के लिए बीजेपी ने भी चालीस स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान कर दिया है.पार्टी ने इसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को जगह दी है.पार्टी की कोशिश है कि शिवराज के प्रचार के तरीकों के जरिए दिल्ली की जनता को लुभाया जा सके.पार्टी की जारी चालीस स्टार प्रचारकों की सूची में भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी ,गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी को सबसे ऊपर रखा है. बीजेपी की सूची में दिल्ली से सांसद हंसराज हंस, गौतम गंभीर, रवि किशन, भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल भी शामिल हैं.

गोविंद सिंह राजपूत प्रभारी
कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के चुनाव में मध्यप्रदेश के नेताओं पर ज्यादा भरोसा जताया है.स्टार प्रचारकों की सूची में कमलनाथ और सिंधिया को शामिल करने के साथ ही पार्टी ने प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को दिल्ली चुनाव में प्रभारी बनाया है.

बहरहाल प्रदेश के नेता अब दिल्ली की चुनावी जंग में एक दूसरे को पछाड़ते नजर आएंगे.प्रदेश के किस नेता का जादू दिल्ली के वोटरों पर पड़ेगा, इसके नतीजे ग्यारह फरवरी को सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें-MP में ऐसे चल रहा है ब्लैक मनी को व्हाइट करने का खेल, कोलकाता में है अड्डा

राजगढ़ थप्पड़ कांड : शिवराज ने पूछा-मैडम आपको ये अधिकार किसने दिया....

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज