कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, गेहूं खरीदी और इंजेक्शन की कमी पर उठाए सवाल

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना काल के बीच विपक्ष ने अब सरकार को घेरना भी तेज कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने आज लगातार दो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना काल के बीच विपक्ष ने अब सरकार को घेरना भी तेज कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने आज लगातार दो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कमलनाथ में प्रदेश में चक्रवाती तूफान ताऊ ते के कारण कई हिस्सों में हो रही बेमौसम बारिश को लेकर आज ट्वीट किया. कमलनाथ ने गेहूं खरीदी केंद्रों पर गेहूं बेचने के लिए लाइन में लगे किसानों के गेहूं भीगने की मिल रही शिकायतों को लेकर सरकार पर निशाना साधा. कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि गीला हुआ गेहूं खरीदी केंद्रों पर नहीं लिया जा रहा है.

कमलनाथ ने सरकार से मांग की है कि जिला गेहूं खरीदने के लिए सरकार को तत्काल दिशा निर्देश जारी करना चाहिए. तूफान की तमाम चेतावनी यों के बावजूद खरीदी केंद्रों के बाहर खुले में गेहूं पड़ा हुआ है. उसके परिवहन कर उसे सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने का काम नहीं हो रहा है, जिसके कारण गेहूं गीला होने पर खराब हो रहा है. यह घोर लापरवाही है और इसके लिए जिम्मेदार लापरवाह अफसरों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होना चाहिए.

इंजेक्शन की कमी पर निशान

कमलनाथ ने प्रदेश में फंगस बीमारी में जरूरी इंजेक्शन  की कमी पर भी सरकार पर निशाना साधा है. कमलनाथ ने कहा है कि दवा और इंजेक्शन की कमी के कारण मरीजों को जान गवा ना पड़ रही है मरीज के परिजन भटक रहे हैं. प्रदेश में अब तक 500 मरीज ब्लैक फंगस के मामले सामने आ चुके हैं. यह बीमारी दिन-ब-दिन भयावह हो रही है और ऐसे में इंजेक्शन की कमी होना मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ है. सरकार को इंजेक्शन की आपूर्ति को लेकर ठोस कार्य योजना बनाना चाहिए. इंजेक्शन की कमी को दूर करने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास करने की जरूरत है.
इंजेक्शन की कीमत तय

वहीं सरकार ने ब्लैक फंगस के इलाज के लिए जरूरी इंजेक्शन की कीमत तय कर दी है. सरकार ने निजी अस्पताल में मिलने वाले इंजेक्शन के लिए कीमतें तय की हैं. इसके तहत सन फार्मा के इंजेक्शन की कीमत ₹4742, माइलान इंजेक्शन की कीमत ₹6248, भारत सिरम के इंजेक्शन की कीमत ₹5788 होगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए आदेश जारी किए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज