MP: किसानों के समर्थन में अब ट्रैक्टर पर नहीं, बापू की शरण में जाएंगे कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री अब ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव नहीं करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री अब ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव नहीं करेंगे

किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर पर सवार होने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री ने समर्थन का तरीका बदल लिया है. अब वे कांग्रेस विधायकों के साथ विधान सभा में मौन धरना देंगे.

  • Last Updated: December 28, 2020, 9:03 PM IST
  • Share this:

भोपाल. दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अब ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा का घेराव नहीं करेंगे. विधानसभा का सत्र निरस्त हो जाने के कारण उन्होंने ये निर्णय लिया है.

कांग्रेस पार्टी की विधायक दल की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष ने अपने विरोध का तरीका बदल लिया है. अब कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक विधानसभा में गांधी प्रतिमा पर मौन धरना देंगे. इसकी एक वजह ट्रैक्टर ट्रॉली की भोपाल में नो एंट्री भी है. कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा घेराव के लिए बड़ी संख्या में किसान और ट्रैक्टरों को अलग-अलग जगहों से भोपाल के लिए बुलाया था. कांग्रेस पार्टी कृषि कानून के खिलाफ विरोध जताते हुए किसान आंदोलन को समर्थन देगी।

पार्टी ने इसलिए बदल दिया विरोध का तरीका

कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि पार्टी ने तय किया है कि विधानसभा सत्र स्थगित होने के कारण स्थापना दिवस पर होने वाले आंदोलन के स्वरूप को बदला जाए. किसानों के समर्थन में आंदोलन किया जाएगा, लेकिन विधायक ट्रैक्टर से विधानसभा नहीं जाएंगे. सभी विधायक प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में स्थापना दिवस के कार्यक्रम के बाद विधानसभा पहुंचकर मौन धरना देंगे.

Youtube Video

कमलनाथ फहराएंगे  पार्टी का झंडा

 दरअसल 28 दिसंबर को कांग्रेस अपने स्थापना दिवस की मना रही है. इस मौके पर पीसीसी दफ्तर में बड़ा कार्यक्रम होगा. जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ पार्टी का झंडा फहराएंगे और उसके बाद कमलनाथ के नेतृत्व में सभी विधायक विधानसभा पहुंचकर गांधी प्रतिमा पर मौन धरना देंगे.



कल कांग्रेस के विधायकों को रोका गया

सीहोर से पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ट्रैक्टर से भोपाल आ रहे थे. उन्हें रास्ते में पुलिस ने रोक लिया. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के 45 बंगले स्थित आवास के बाहर भी बैरिकेड लगा दिए गए हैं. वही अरुण यादव ने कहा है कि सरकार जितना जोर लगा ले किसान हित में कांग्रेस पार्टी का आंदोलन जारी रहेगा. वहीं बीजेपी में भी आज बैठकों का दौर जारी रहेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधायकों के साथ 121 चर्चा करेंगे. विधायकों से उनके क्षेत्र के विकास को लेकर 121 चर्चा होगी. बीजेपी विधायक दल की हुई बैठक में सीएम शिवराज ने सभी मंत्रियों को भी भोपाल में रहने के निर्देश दिए हैं, ताकि विधायक उनसे मुलाकात कर अपने क्षेत्र के विकास और मुद्दों को लेकर चर्चा कर सकें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज