लाइव टीवी

पीएससी परीक्षा घोटाला: कमलनाथ ने की सीबीआई जांच की मांग

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 21, 2018, 7:05 PM IST
पीएससी परीक्षा घोटाला: कमलनाथ ने की सीबीआई जांच की मांग
कमलनाथ (File Photo)

कमलनाथ ने कहा कि पीएससी परीक्षा से जुड़ा ये बड़ा खुलासा हुआ है जिसकी निष्पक्ष सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है

  • Share this:
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पीएससी परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर सरकार पर आरोप लगाए हैं और मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार व्याप्त है.

कमलनाथ ने कहा कि पीएससी परीक्षा से जुड़ा ये बड़ा खुलासा हुआ है जिसकी निष्पक्ष सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जिन्होंने घूस लिया है और जिन्होंने दिया है उन सब पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

दरअसल, आरोप है कि बहुचर्चित व्यापम घोटाले के मुख्य आरोपी डॉक्टर जगदीश सागर ने एमपी पीएससी के माध्यम से डिप्टी कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी यानि सीईओ, वाणिज्यिक कर अधिकारी यानि सीटीओ और आबकारी निरीक्षक बनवाने के भी सौदे किए थे.

पीएससी परीक्षा से जुड़े व्यापम आरोपी के तार, 95 लाख में किया छह पदों का सौदा!

 

जगदीश सागर के रिकॉर्ड में मिले दस्तावेज़ में पीएससी परीक्षा में पैसे लेकर सीटों के आवंटन का जिक्र किया गया है, जिसमें वीआईपी के नाम से सीटों का आवंटन किया गया है.

इन पदों के लिए उसने छह सौदे 95 लाख में किए थे. इसका खुलासा उसकी डायरी से हुआ है, जिसे जांच एजेंसियों ने जब्त किया था. डिप्टी कलेक्टर के लिए 20 लाख रुपए में डील और 10 लाख एडवांस लेने की बात लिखी है. सीईओ और सीटीओ के लिए 15 लाख में सौदा और 8 लाख एडवांस लेना लिखा है.
Loading...

ये भी पढ़ें- मंदसौर रेप केसः स्पेशल कोर्ट का फैसला-दोनों दोषियों को सज़ा-ए-मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2018, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...