MP By-election: इमरती देवी प्रकरण पर बोले कमलनाथ- नाम याद नहीं आ रहा था, इसलिए बोला 'आइटम'

MP By-Election: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान पर दी सफाई.
MP By-Election: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान पर दी सफाई.

MP By-election: बीजेपी नेता इमरती देवी (Imarti Devi) को 'आइटम' बोले जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमनलाथ (Kamalnath) ने दी सफाई. विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के दौरान कहा- उनकी हर बात को बनाया जा रहा है मुद्दा.

  • Share this:
खंडवा. मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव (MP Assembly By-Polls) के बीच प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) को लेकर कमलनाथ (Kamalnath) के दिए गए बयान से राजनीति गर्माई हुई है. बीजेपी (BJP) नेता जहां इस बयान के खिलाफ मौन धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने बयान को लेकर स्थिति साफ की है. एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने आज कहा कि उन्होंने दुर्भावनावश किसी के लिए 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया था. उन्होंने कहा कि सभा के दौरान उनके सामने रखी लिस्ट में आइटम नंबर 1, 2... जैसा कुछ लिखा था. भाषण देते समय बीजेपी की नेता का नाम याद नहीं आ रहा था, इसलिए उन्होंने आइटम बोल दिया.

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का आज पुनासा क्षेत्र में दौरा हुआ. यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल के पक्ष में उन्होंने चुनाव प्रचार करते हुए भाजपाइयों पर हमला बोला. कमलनाथ ने कहा कि जनता ने वोट से जो सरकार बनाई थी उसे शिवराज सिंह ने नोटों से बदल दिया. ये गद्दारी करके विधायकों की चोरी कर सरकार बनाते हैं. अपने भाषण के क्रम में कमलनाथ ने 'आइटम' वाले बयान पर कहा कि उनकी कही हर बात को मुद्दा बनाया जा रहा है, लेकिन इससे वे घबराने वाले नही हैं. वे शिवराज की पोल खोलना नहीं छोड़ेंगे.





ये भी पढ़ें- MP: कमलनाथ के बयान पर गरमाई सियासत, मौन धरने पर बैठे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया
इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के अन्य नेताओं ने मौन धरना-प्रदर्शन किया. सीएम शिवराज ने दलित नेता इमरती देवी को लेकर कमलनाथ के दिए गए बयान की शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी की. शिवराज ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ के बयान पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. सीएम शिवराज ने अपने पत्र में सोनिया गांधी से यह भी मांग की कि कमनलाथ को कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से हटाकर उनके बयान की निंदा की जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज