लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, राम मंदिर की तरह राम वन गमन पथ के लिए भी बनेगा ट्रस्‍ट

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 5, 2020, 6:51 PM IST
कमलनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, राम मंदिर की तरह राम वन गमन पथ के लिए भी बनेगा ट्रस्‍ट
राम वन गमन पथ के लिए सरकार ने ट्रस्‍ट बनाने का ऐलान किया है.

राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) की तरह ही कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) ने मध्य प्रदेश में राम वन गमन पथ (Ram Van Gaman Path) के लिए एक ट्रस्ट बनाने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी मंत्री पीसी शर्मा ने दी है.

  • Share this:
भोपाल. अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) की तरह ही मध्य प्रदेश में राम वन गमन पथ (Ram Van Gaman Path) के लिए एक ट्रस्ट बनाया जाएगा. कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री पीसी शर्मा ने ऐलान करते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) ने ट्रस्ट बनाने का फैसला लिया है. ट्रस्ट में कौन-कौन रहेगा और उसका स्वरूप कैसा रहेगा. इसके लिए अगली कैबिनेट की बैठक में सरकार प्रस्ताव भी लेकर आएगी.

 
कैबिनेट की बैठक में आएगा प्रस्ताव
कानून मंत्री पीसी शर्मा ने राम मंदिर के ट्रस्ट की तरह ही राम वन गमन पथ के लिए भी ट्रस्ट बनाने को लेकर कहा कि राम मंदिर के लिए जो ट्रस्ट केंद्र सरकार ने बनाया है. हमने उसकी समीक्षा कर यह ट्रस्ट सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक बनाया गया है. जबकि अगली कैबिनेट की बैठक में राम वन गमन पथ के लिए बनने वाले ट्रस्ट के लिए प्रस्ताव लगाया जाएगा.

कुछ ऐसा होगा ट्रस्ट
सरकार पहले ही ऐलान कर चुकी है कि चित्रकूट में राम वन गमन पथ बनाया जाएगा. इसके लिए सीएम कमलनाथ भी समीक्षा बैठक ले चुके हैं. अध्यात्म विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जो ट्रस्ट बनाया जाएगा, उसमें साधु-संतों और जनप्रतिनिधियों को शामिल किया जाएगा. यहां का पूरा निर्माण ट्रस्ट की निगरानी में होगा. हालांकि ट्रस्ट अध्यात्म विभाग के अधीन काम करेगा. ट्रस्ट के स्वरूप पर काम चल रहा है. इसमें कितने लोग रहेंगे और किसका क्या काम होगा. ऐसे कई सवाल है जिन पर अध्यात्म विभाग मंथन कर रहा है.

  

कार्य योजना पर हो रहा काम
इससे पहले भी कार्ययोजना तैयार की गई थी. निर्माण से जुड़े कामों की जिम्मेदारी सड़क विकास निगम की रहेगी. पहले चरण में 60 किलोमीटर का पथ निर्माण किया जाएगा. यह 30 किलोमीटर अमरकंटक और 30 किलोमीटर चित्रकूट क्षेत्र से लगा होगा. पथ के सर्वे की जिम्मेदारी सड़क विकास निगम को दी गई है. सरकार ने राम वन गमन पथ का निर्माण करने के लिए बजट में 22 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है.

 

ये भी पढ़ें-

भाई की बारात में जमकर नाचे कमलनाथ सरकार के मंत्री, वायरल हो रहा Video

 

MP में CAA लागू नहीं करेगी कमलनाथ सरकार, कैबिनेट में संकल्प पास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर