लाइव टीवी

MP: अघोषित बिजली कटौती पर सरकार की सख्त कार्रवाई, 217 को नौकरी से निकाला, 142 निलंबित
Agar-Malwa News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 22, 2019, 3:03 PM IST
MP: अघोषित बिजली कटौती पर सरकार की सख्त कार्रवाई, 217 को नौकरी से निकाला, 142 निलंबित
सांकेतिक तस्वीर

सरकार ने शनिवार को 387 अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की. कार्रवाई में 217 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है जबकि 142 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश में अघोषित बिजली कटौती को लेकर सरकार ने बिजली कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने शनिवार को 387 अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की. कार्रवाई में 217 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है जबकि 142 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. साथ ही लापरवाही बरतने वाले 28 कर्मचारियों को नोटिस दिया गया है. मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने प्रदेश के सभी जिले के कलेक्टरों को बिजली के मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक आगर-मालवा, शाजापुर, हरदा, सीधी, खंडवा, बालाघाट सहित कई अन्य जिलों से लोगों ने अघोषित बिजली कटौती की शिकायत की थी. इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया और जांच कराई. ऐसे में पता चला कि कई कर्मचारी जानबूझ कर काम नहीं कर रहे हैं. जिसके बाद प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की है.

खंडवा जिले में भी बिजली कटौती के कारण सहायक यंत्री, सर्कल इंचार्ज, परीक्षण सहायक और चार लाइनमैन को निलंबित किया गया है. साथ ही आठ आउटसोर्स कर्मियों को भी नौकरी से निकाल दिया गया है. इस दौरान खेल और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने शनिवार को इंदौर स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय पहुंचकर एमडी से मुलाकात की औक अधीक्षण यंत्री और कार्यपालन यंत्रियों को भी तलब किया. उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दिया कि बिजली कटौती की वजह से सरकार की बदनामी नहीं होनी चाहिए.



ये भी पढ़ें- Analysis: 'ताई’ और ‘भाई’ की लड़ाई में ‘मामा’ ने ऐसे मारी बाजी



ये भी देखें- PHOTOS: टिकट मिलते ही भगवान की शरण में पहुंचे शंकर लालवानी, 'खजराना गणेश' का लिया आशीर्वाद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगर मालवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 22, 2019, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading