अवैध रेत खनन पर भाजपा की समिति पर कमलनाथ सरकार के मंत्री ने ली 'चुटकी'

अवैध रेत खनन के मामले में विधायकों की समिति गठित करने को लेकर मंत्री पीसी शर्मा ने ली भाजपा की चुटकी.

अवैध रेत खनन के मामले में विधायकों की समिति गठित करने को लेकर मंत्री पीसी शर्मा ने ली भाजपा की चुटकी.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रेत खनन (sand mining) को लेकर कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) की राजनीति जारी है. इस मामले में विधायकों की समिति बनाने के मामले को लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (Minister PC Sharma) ने तंज कसते हुए कहा है कि अवैध खनन में भाजपा विधायकों के ही नाम ज्यादा सामने आए हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अवैध रेत खनन (sand mining) को लेकर सियासत थम नहीं रही. इस मामले में भाजपा (BJP) ने समिति बनाने की मांग की है, जिसको लेकर कांग्रेस (Congress) नेता और प्रदेश की कमलनाथ सरकार के मंत्री ने तंज कसा है. भाजपा विधायक दल की बैठक में रेत और अवैध उत्खनन को लेकर समिति बनाने पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भाजपा पर निशाना साधा है. जनसंपर्क मंत्री ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि इनको समिति बनाने की जरूरत इसलिए आ रही है क्योंकि भाजपा के ही विधायकों के नाम अवैध उत्खनन में सामने आ रहे हैं. पूर्व सीएम के भाई अवैध उत्खनन के मास्टरमांइड हैं. कहीं भाजपा इन्हीं को प्रभारी ना बना दे.



भाजपा ने कहा- विधायकों की बनेगी समिति

प्रदेश में रेत औऱ खनिज के अवैध उत्खनन को पकड़ने के लिए भाजपा अपने विधायकों को मैदान में उतारेगी. पार्टी जल्द ही अब हर जिले में वहां के स्थानीय विधायकों के साथ समितियां बनाएंगी जो रेत और खनिज उत्खनन की जांच करेंगे. समिति वीडियो बनाकर अवैध उत्खनन के साक्ष्य इकट्ठा कर सरकार को सौंपेगी. भाजपा ने बीती रात विधायक दल की बैठक में समिति बनाने का निर्णय लिया है. इसी समिति के गठन को लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने चुटकी ली है कि अवैध रेत उत्खनन में ज्यादातर भाजपा विधायकों के नाम ही सामने आए हैं.



अवैध रेत उत्खनन को लेकर प्रदेश सरकार सख्त
आपको बता दें कि रेत और अवैध उत्खनन को रोकने कांग्रेस सरकार सख्त है. मध्यप्रदेश में नई खनन नीति को लागू कर दिया गया है. सरकार का कहना है कि इससे अवैध उत्खनन पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सकेगी. साथ ही नई खनन नीते से बड़े ब्लॉक पर खनन होने से अवैध खनन पर अंकुश भी लगेगा.





ये भी पढ़ें -



CM कमलनाथ के बयान पर बोले बीजेपी अध्यक्ष- 'पहले सोचना था कि मुंह चलाना है या काम करना'



 



माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के निष्कासित छात्रों को किया गया बहाल, दे सकेंगे परीक्षा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज