होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP: कमलनाथ का अल्टीमेटम- पार्टी के लिए काम करें, टिकट के लिए नहीं

MP: कमलनाथ का अल्टीमेटम- पार्टी के लिए काम करें, टिकट के लिए नहीं

प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि घर बैठने वालों को टिकट नहीं मिलेगा, फील्ड पर निकलकर काम करना होगा.

प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि घर बैठने वालों को टिकट नहीं मिलेगा, फील्ड पर निकलकर काम करना होगा.

MP Assembly Election 2023. कमलनाथ ने नेताओं से कहा आखिरी 11 महीने में गुटबाजी से काम नहीं चलेगा. हमें 2023 के लिए हाथ ज ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में अब साल भर ही बाकी रह गया है. लिहाजा लंबे समय से सत्ता से बाहर कांग्रेस तेजी से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है. कांग्रेस के लिए पार्टी के अंदर भितरघात और गुटबाजी हमेशा से ही बड़ी चुनौतियां रही हैं. यही वजह है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को दो टूक कह दिया है कि अब किसी भी स्तर पर गुटबाजी नहीं चलेगी, सबको साथ मिलकर पार्टी को जिताने के लिए काम करना पड़ेगा. कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने भी  साफ कह दिया बिना संघर्ष के चुनाव लड़ने का टिकट किसी भी नेता और कार्यकर्ता को नहीं मिलेगा.

हाथ जोड़ना पड़े तो जोड़ो, पैर भी पड़ो – कमलनाथ
 कमलनाथ ने नेताओं से कहा आखिरी 11 महीने में गुटबाजी से काम नहीं चलेगा. हमें 2023 के लिए हाथ जोड़ना पड़े तो हाथ जोड़ो, पैर पड़ना पड़े तो पैर पड़ो. सिर झुकाना पड़ेगा तो सिर झुकाओ. 11 महीने के लिए प्लान बनाओ, तय करो क्या करना है. उन्होंने नेताओं से कहा कि अगर आप आराम करना चाहते हैं बता दीजिए मैं भी आराम कर लूंगा. ये निष्ठा की अग्निपरीक्षा है. भाजपा पर जमकर बरसते हुए कमलनाथ बोले नगरीय निकाय चुनाव में पुलिस प्रशासन और पैसे का उपयोग बीजेपी ने किया.

ये भी पढ़ें- BJP से निष्कासित प्रीतम लोधी ने अब समर्थकों से बोला – बंदूक उठाओ, अत्याचार नहीं सहना
कमलनाथ ने कहा आपका मुकाबला बीजेपी से नहीं था. पुलिस प्रशासन और पैसे से था. यह चुनाव केवल रिहर्सल था. पहले हम एक घर पर हाथ रखकर कह सकते थे कि यह कांग्रेस का वोटर है. लेकिन अब स्थितियां बदल गई हैं. अब एक ही घर के हर सदस्य का अलग-अलग वोट हैं. हमें इस परिवर्तन को स्वीकार करना होगा. इस दौरान कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को भाजपा उदाहरण भी दिया. कमलनाथ ने कहा आज से 25- 30 साल पहले भाजपा के पास बूथ में बैठने के लिए कार्यकर्ता नहीं थे. शहर से गांव के बूथों में बैठने के लिए कार्यकर्ता को भेजा जाता था लेकिन आज स्थिति देखिए.

घर बैठने वालों को नहीं फिल्ड पर काम करने वालों को मिलेगा टिकट
कांग्रेस के सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि घर बैठने वालों को टिकट नहीं मिलेगा, फील्ड पर निकलकर काम करना होगा.  मैंने विधानसभा वार चर्चा की है, हम कहने बस से जिंदा नहीं होंगे, जिंदा तब होंगे जब कुआं खोदकर पानी निकालेंगे. विधानसभा चुनाव के लिए काम करने वाले एक-एक आदमी का रिकॉर्ड बनाया जाएगा. मैंने सभी नेताओं का रिकॉर्ड तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं. टिकट बांटने के वक्त हम इस रिकॉर्ड को ध्यान में रखेंगे. उन्होंने कहा मैं दिल्ली में बैठकर काम नहीं कर सकता. बार-बार यहां कमलनाथ को परेशान करने आ जाता हूं. अग्रवाल ने कहा पार्षद महापौर जो भी अच्छा काम करेगा उसे टिकट देकर विधानसभा के लिए मैदान में उतारा जाएगा. एक साल के लिए घरबार सब छोड़ देना पर कांग्रेस का झंडा मत झुकने देना.

Tags: BJP MP politics, Congress politics, Kamalnath, Madhya Pradesh News Updates, MP Congress

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें