PCC अध्यक्ष की रेस से आउट हुए सिंधिया! कमलनाथ के पास ही रहेगी कमान

कमलनाथ बने रहेंगे पीसीसी चीफ
कमलनाथ बने रहेंगे पीसीसी चीफ

पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद (PCC President) पर फिलहाल कोई नई नियुक्ति नहीं की जाएगी. मौजूदा पीसीसी चीफ कमलनाथ ही इस पद पर बने रहेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री की दौड़ में पिछड़ने के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से भी आउट होते दिख रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (PCC President) पद को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिलहाल कोई नई नियुक्ति नहीं की जाएगी. मौजूदा पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) ही इस पद पर बने रहेंगे.

सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि पीसीसी चीफ को लेकर हो रही सियासत और विवाद को देखते हुए पार्टी ने ये फैसला किया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी निकट भविष्य में मध्य प्रदेश में कोई विवाद नहीं चाहती हैं. लिहाजा पीसीसी चीफ की नियुक्ति टाल दी गई है. पार्टी हाईकमान नहीं चाहता कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए अखाड़ा बन जाए और विवाद बढ़े.





सिंधिया की दावेदारी
दरअसल पीसीसी चीफ पद को लेकर कुछ समय से प्रदेश में ज़बरदस्त लॉबिंग चल रही थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. उनके समर्थक और कमलनाथ सरकार में मंत्री लगातार सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग उठा रहे हैं. दतिया ज़िलाध्यक्ष ने अपनी मांग के समर्थन में पद से इस्तीफा भी दे दिया था. सिंधिया के अलावा बाला बच्चन, अजय सिंह और दिग्विजय सिंह के नाम भी इस दौरान इस पद के लिए चर्चा में आए.

ये भी पढ़ें- 

मोदी के मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते बोले-MP में कांग्रेसी करा रहे हैं अवैध खनन


चंबल में डकैतों की दस्तक: गुड्डा गुर्जर गिरोह दे रहा है बेटियां उठाने की धमकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज