लाइव टीवी

IIFA: पहला टिकट खरीदेंगे CM कमलनाथ, सोमवार को होगा अवॉर्ड नाइट की तारीखों का ऐलान
Indore News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 7:18 PM IST
IIFA: पहला टिकट खरीदेंगे CM कमलनाथ, सोमवार को होगा अवॉर्ड नाइट की तारीखों का ऐलान
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस भी मौजूद रहेंगे. (फाइल फोटो)

आईफा अवार्ड में 400 से ज्यादा फिल्मी कलाकार समेत पूरी फिल्म इंडस्ट्री से 5 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे. मध्य प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग और निवेश को आकर्षित करने के लिहाज से आईफा अवॉर्ड के आयोजन को काफी अहम माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 7:18 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश में होने जा रहे आईफा अवॉर्ड्स के लिए सोमवार को बड़ी घोषणा होने जा रही है. सोमवार को एक प्रेस कॉन्फेंस का आयोजन किया जाएगा. इसमें सीएम कमलनाथ के साथ ही बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस भी मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि इसी दिन अवॉर्ड नाइट की तारीखों का भी ऐलान किया जा सकता है. साथ ही सीएम इस कार्यक्रम का पहला टिकट भी खरीदेंगे. सूत्रों के अनुसार आईफा अवॉर्ड का आयोजन 27 से 29 मार्च के बीच एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में होगा.

400 से ज्यादा फिल्मी कलाकार करेंगे शिरकत
आईफा अवार्ड में 400 से ज्यादा फिल्मी कलाकार समेत पूरी फिल्म इंडस्ट्री से 5 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे. मध्य प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग और निवेश को आकर्षित करने के लिहाज से आईफा अवॉर्ड के आयोजन को काफी अहम माना जा रहा है. आयोजन के पीछे सरकार की कोशिश प्रदेश में एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री और टूरिज्म को बढ़ावा देना है. आईफा अवाॅर्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा जिस पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.

एमपी को होगा काफी फायदा

मध्य प्रदेश में आईफा का आयोजन कई मायनों में खास है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश की ब्रांडिंग और निवेश को आकर्षित करने के लिए ये बड़ा आयोजन मददगार साबित होगा. आईफा के जरिए एंटरटेनमेंट और टूरिज्म इंडस्ट्री को भी बढ़ावा मिलेगा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इससे पहले खजुराहो फिल्म फेस्टिवल के दौरान ये कह चुके हैं कि सरकार जल्द ही प्रदेश में फिल्म सिटी भी बनाएगी. सरकार एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए नई नीति बनाने पर भी विचार कर रही है.

आईफा एक नज़र में...
IIFA अवॉर्ड की शुरुआत पहली बार साल 2000 में हुई थी. तब IIFA का आयोजन लंदन में किया गया था. IIFA का आयोजन आमतौर पर विदेशों में होता रहा है लेकिन बीते साल 2019 में IIFA का आयोजन मुंबई में किया गया था. मध्य प्रदेश में ऐसा पहली बार होगा जब IIFA का आयोजन होगा.ये भी पढ़ेंः सलमान खान और जैकलीन भोपाल में करेंगे IIFA 2020 की तारीखों का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 7:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर