Exclusive: यूपी के साथ ही MP में भी था विकास दुबे का नेटवर्क, कुंडली खंगाल रही पुलिस

विकास दुबे की इन सभी बदमाशों से जेल में दोस्ती हुई थी.

कानपुर कांड के आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) का मध्‍य प्रदेश कनेक्शन सामने आया है. इसके बाद मध्‍य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) ग्वालियर चंबल के रहने वाले 15 बदमाशों की कुंडली खंगाल रही है. साथ ही उसने इनकी जानकारी उत्‍तर प्रदेश स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (UPSTF) को सौंपी है.

  • Share this:
भोपाल. उत्‍तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड विकास दुबे (Vikas Dubey) का मध्‍य प्रदेश कनेक्शन सामने आया है. इसके बाद मध्‍य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) को अब उन 15 बदमाशों पर शक है जो विकास दुबे के साथी हैं. दरअसल, ये सभी बदमाश ग्वालियर चंबल के रहने वाले हैं और ये विकास दुबे के संपर्क में रहे हैं. ऐसे में अब मध्‍य प्रदेश पुलिस अलर्ट पर है और इन सभी 15 बदमाशों की जानकारी उत्‍तर प्रदेश स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (UPSTF) को सौंपी है. जबकि मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी विकास दुबे को लेकर बड़ा बयान दिया है.

ऐसे हुई बदमाशों से दोस्‍ती
पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के अनुसार ग्वालियर चंबल के 15 बदमाश आरोपी विकास दुबे के संपर्क में लंबे समय से रहे हैं. ये सभी बदमाश विकास के साथ यूपी की जेल में बन्द थे. यहीं पर विकास दुबे की इन सभी बदमाशों से दोस्ती हुई थी. इसके बाद विकास दुबे 15 बदमाशों के लगातार संपर्क में था. आशंका जताई जा रही है कि यूपी में घटना करने के बाद इन 15 बदमाशों से विकास दुबे ने मदद के लिए संपर्क किया होगा. हालांकि अभी इन 15 बदमाशों की तलाश एमपी पुलिस कर रही है. यह सभी बदमाश ग्वालियर चंबल के रहने वाले हैं. यही कारण है कि एमपी पुलिस के साथ इंटेलिजेंस की टीम भी इनका सुराग लगा रही है, अभी तक पुलिस को सफलता नहीं मिली है. एमपी पुलिस ने इन सभी 15 बदमाशों की कुंडली यूपी एटीएस साझा की है. एमपी पुलिस हाई अलर्ट पर है और पुलिस इन बदमाशों और विकास दुबे के कनेक्शन की पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें- कानपुर कांड: गैंगस्टर विकास दुबे और उसके परिवार की तलाश में जुटी चंदौली पुलिस, UP-बिहार बॉर्डर पर कर रही ये काम

विकास दुबे पर गृह मंत्री का बयान
मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पहली बार विकास दुबे को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे के संबंध में जैसे ही कोई इनपुट मिलेगा त्वरित कार्रवाई की जाएगी. अभी स्प्ष्ट इनपुट नहीं मिला है. मध्य प्रदेश सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है.

बालाघाट में बढ़ेगी चौकसी
मध्य प्रदेश सरकार नक्सल प्रभावित बालाघाट में भी चौकसी बढ़ा रही है. यह सब बालाघाट की सुरक्षा के लिहाज से किया जा रहा है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह भी बताया कि नक्सली प्रभावित जिले बालाघाट में सड़कों के विकास के लिए 102 करोड़ राशि के प्रावधान के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है. इससे सशस्त्र बल को आवागमन में सुविधा मिल सकेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.