अपना शहर चुनें

States

सूरत से कोलकाता जा रही फ्लाइट की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग

इंडिगो की फ्लाइट को भोपाल एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. (फाइल फोटो)
इंडिगो की फ्लाइट को भोपाल एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. (फाइल फोटो)

IndiGo Flight makes Emergency Landing: इंडिगो के विमान ने सूरत से कोलकाता के लिए उड़ान भरी. रास्ते में फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई. जिसके बाद इंडिगो की फ्लाइट की भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 4:30 PM IST
  • Share this:
भोपाल. सूरत से कोलकाता जा रही इंडिगो की फ्लाइट की भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. करीब 172 यात्रियों को ले जा रही इस फ्लाइट में रविवार दोपहर तकनीकी खराबी आ गई थी. फ्लाइट जब हवा में थी तब पायलट को इंजन से कुछ अजीब सी आवाज सुनाई दी और धुआं उठता महसूस हुआ. इसके बाद उसे इमरजेंसी लैंड कराया गया. सभी यात्रियों को वैकल्पिक व्यवस्था कर रवाना कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह इंडिगो के विमान ने सूरत से कोलकाता के लिए उड़ान भरी. रास्ते में फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई. भोपाल एयरपोर्ट करीब होने के कारण पायलट ने भोपाल एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से बात की. विमान को राजा भोज एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति ली गई. इसके बाद विमान को भोपाल में उतारा गया.

यात्रियों से कहा, इंतजार करना होगा
विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों से कहा गया कि आपको कुछ समय तक इंतजार करना होगा, क्योंकि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है. पार्किंग में विशेषज्ञ इंजीनियरों द्वारा विमान की तकनीकी खराबी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.
पिछले साल 22-23 दिसंबर को भी हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग


पिछले साल 22-23 दिसंबर को भी बेंगलुरु से दिल्ली जा रहे इंडिगो के विमान की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. दरअसल, विमान में सवार एक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. यात्री को भोपाल में उतारने के बाद विमान को सैनिटाइज किया गया और फिर वह दिल्ली रवाना हुआ.

जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइन की उड़ान संख्या 6-2017 बेंगलुरु से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. विमान में सवार भूषण कुमार नामक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वह बेहोश हो गया था. इस पर विमान चालक दल ने तत्काल भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम से संपर्क किया और पूरे मामले की जानकारी दी थी. भोपाल एटीसी ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराने की व्यवस्था की और एंबुलेस को भी तैयार रखा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज