Home /News /madhya-pradesh /

ladli laxmi yojana re launched 50 thousand girls wrote thanks letter to cm shivraj singh chouhan

50 हजार से अधिक लाड़ली लक्ष्मियों ने CM शिवराज को लिखा पत्र, भावुक हुए मामा

Ladli Laxmi Yojana Re-launched. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ही  लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 भोपाल में लॉन्च की है.

Ladli Laxmi Yojana Re-launched. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ही लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 भोपाल में लॉन्च की है.

Positive News. सीएम शिवराज चौहान ने रविवार को भोपाल के लाल परेड मैदान पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया था. इस अवसर पर लाड़ली ई-एप संवाद भी शुरू किया गया. चौहान ने कहा है कि छात्राओं के मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम या कोई भी संस्थान में प्रवेश की पूरी फीस सरकार भरेगी. कक्षा 12 वीं पास कर कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को 25 हजार रूपए दो किस्तों में अलग से दिए जाएंगे. उन्होंने घोषणा की कि जिस ग्राम पंचायत में लाड़लियों का सम्मान होगा, जहां एक भी बाल विवाह नहीं होगा, शाला में लाड़लियों का प्रतिशत प्रवेश शत-प्रतिशत हो , कोई लाड़ली कुपोषित नहीं होगी और बालिका अपराध घटित नहीं होगा, ऐसी ग्राम पंचायतों को लाड़ली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश की 50 हजार से अधिक लाड़ली लक्ष्मियों ने चिट्ठी लिखी है. उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना का फिर से लाभ मिलने के लिए शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया है. बच्चियों की चिट्ठी पाकर मामा भावुक हो गए और उन्होंने ट्वीट कर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं.

    एमपी की लाड़ली लक्ष्मी खुश हैं. सरकार ने फिर से योजना शुरू कर दी है. उन्होंने सीएम शिवराज का धन्यवाद अदा किया. बच्चियों ने लिखा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिलने से उनकी अध्ययन यात्रा सुगम हो गयी. इसके लिए वो मामा की आभारी हैं. मामा ने भी बच्चियों को निराश नहीं किया.

    भाव विभोर हुए मामा
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया- प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मियों के असीम स्नेह से भरे पत्र पढ़कर मन भावविभोर हो गया. मैं अपनी प्यारी बेटियों से यही कहना चाहता हूं कि तुम्हारा यह मामा सदैव तुम्हारे साथ खड़ा है. चिंता मत करना, तुम्हारा हर सपना पूरा होगा. मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं देते हुए कहा बेटियों “तुम पढ़ो, आगे बढ़ो, मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ है.

    ये भी पढ़ें- No OBC Reservation : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सियासी घमासान, कांग्रेस-बीजेपी अब क्या करेंगी!

    लाड़ली लक्ष्मी पंचायत
    शिवराज चौहान ने रविवार को भोपाल के लाल परेड मैदान पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया था. इस अवसर पर लाड़ली ई-एप संवाद भी शुरू किया गया. चौहान ने कहा है कि छात्राओं के मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम या कोई भी संस्थान में प्रवेश की पूरी फीस सरकार भरेगी. कक्षा 12 वीं पास कर कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को 25 हजार रूपए दो किस्तों में अलग से दिए जाएंगे. उन्होंने घोषणा की कि जिस ग्राम पंचायत में लाड़लियों का सम्मान होगा, जहां एक भी बाल विवाह नहीं होगा, शाला में लाड़लियों का प्रतिशत प्रवेश शत-प्रतिशत हो , कोई लाड़ली कुपोषित नहीं होगी और बालिका अपराध घटित नहीं होगा, ऐसी ग्राम पंचायतों को लाड़ली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा.

    Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Madhya pradesh latest news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर