Home /News /madhya-pradesh /

MP News: दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण ने किया शिवराज सरकार का समर्थन, इस बात पर दिया साथ

MP News: दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण ने किया शिवराज सरकार का समर्थन, इस बात पर दिया साथ

MP News: कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने शिवराज सरकार की नई आबकारी नीति का समर्थन किया है.

MP News: कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने शिवराज सरकार की नई आबकारी नीति का समर्थन किया है.

Madhya Pradesh News: प्रदेश कांग्रेस भले ही मध्य प्रदेश की नई आबकारी नीति का विरोध कर रही है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई विधायक लक्ष्मण सिंह ने इसका समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि आबकारी नीति की घोषणा हुई है. आशा करते हैं कि यह और अधिक रोजगार उपलब्ध कराएगी और वर्षों से चल रहे चंद लोगों का "एकाधिकार" समाप्त करेगी. जबकि, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि अनाज सस्ता होना चाहिए, लेकिन अनाज महंगा और शराब सस्ती हो रही है. यह है भारतीय जनता पार्टी की नीति.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में नई आबकारी नीति को लेकर सियासत खत्म होने का नाम नहीं ले रही. कांग्रेस जहां एक तरफ इस आबकारी नीति का खुलकर विरोध कर रही है, तो वहीं उसकी ही पार्टी के विधायक लक्ष्मण सिंह इसका समर्थन कर रहे हैं. कांग्रेस से आ रहे है अलग-अलग बयानों पर बीजेपी ने चुटकी भी ली है.

दरअसल, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सरकार की नई आबकारी नीति का खुलकर विरोध किया है. लेकिन, दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने एक ट्वीट कर इसका समर्थन कर दिया. उन्होंने ट्वीट किया कि आबकारी नीति की घोषणा हुई है. आशा करते हैं कि यह और अधिक रोजगार उपलब्ध कराएगी और वर्षों से चल रहे चंद लोगों का “एकाधिकार” समाप्त करेगी.

दिग्विजय सिंह ने किया विरोध

बता दें, नई आबकारी नीति का पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि अनाज सस्ता होना चाहिए, लेकिन अनाज महंगा और शराब सस्ती हो रही है. यह है भारतीय जनता पार्टी की नीति. अवैध शराब और उससे हो रही मौत को रोकने के लिए सरकार ने यह सस्ती शराब की नीति बनाई है. कलेक्टर, एसपी भोपाल के बड़े अधिकारी और मंत्रीगण के पास अवैध शराब का हर महीने हिस्सा पहुंचता है. इस नीति में शराबियों को सहूलियत दी गई है.

सत्ता पक्ष के नेता ही बेच रहे शराब- दिग्विजय

राज्यसभा सांसद सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी करना चाहती हैं, लेकिन शिवराज शराब को सस्ती करना चाहते हैं. नर्मदा नदी के किनारे 5 किलोमीटर के दायरे में बीजेपी नेता ही शराब बेच रहे हैं. इस नीति से शराबी और भाजपा के नेता खुश हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी ने देश में नफरत का बीज बोए हुए हैं. महंगाई बढ़ रही है. बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. बिजली के बिल बढ़ते जा रहे हैं.  इनके पास 1925 से लेकर अभी तक एक एजेंडा नफरत वाला है.

कांग्रेस ने दी ये सफाई

नई आबकारी नीति पर विधायक लक्ष्मण सिंह के ट्वीट पर कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि उनके ट्वीट को देखकर नहीं लगता कि उन्होंने इसका समर्थन किया है. यह रोजगार को लेकर उनका ट्वीट है. कांग्रेस आबकारी नीति के विरोध में है, क्योंकि इसमें शराब को बढ़ावा देने का काम किया गया. कमलनाथ जी से लेकर दिग्विजय सिंह जी ने भी इस नीति का विरोध किया है. वहीं, बीजेपी प्रदेश बीजेपी मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि यह नीति मध्य प्रदेश के हित में है. लोगों के हित में है. यह मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएगी. जो मध्य प्रदेश के हित में नहीं होता दिग्विजय सिंह को कैसे अच्छा लगेगा. उनका टेस्ट सबको पता है. उनके भाई लक्ष्मण सिंह को नई आबकारी नीति अच्छी लगती. ऐसे में कांग्रेस की सोच में ही खोट है. आगे भी कई कांग्रेस के नेता इस नीति का समर्थन करते हुए नजर आएंगे.

Tags: Bhopal news, Digvijay singh, Mp news, Shivraj singh chouhan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर