लालजी टंडन 29 जुलाई को लेंगे मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ

मध्यप्रदेश के मनोनीत राज्यपाल लालजी टंडन सोमवार, 29 जुलाई को सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण करेंगे.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 7:58 PM IST
लालजी टंडन 29 जुलाई को लेंगे मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ
लालजी टंडन मध्यप्रदेश के राज्यपाल मनोनीत किए गए
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 7:58 PM IST
मध्य प्रदेश के मनोनीत राज्यपाल लालजी टंडन सोमवार, 29 जुलाई को सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण करेंगे. वर्तमान में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन 28 जुलाई को पटना से भोपाल आएंगे. मालूम हो कि अगस्त 2018 में लालजी टंडन ने बिहार के राज्यपाल की शपथ ली थी. लालजी टंडन, आनंदीबेन पटेल के स्थान पर मध्यप्रदेश के राज्यपाल मनोनीत किए गए हैं. आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल मनोनीत किया गया है. बता दें कि आनंदी बेन पटेल निवर्तमान राज्यपाल राम नाईक की जगह पर जाएंगी, जिनका कार्यकाल अब खत्म होने वाला है.

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रवि शंकर झा 29 जुलाई को सुबह 11 बजे लालजी टंडन को राज्यपाल पद की शपथ दिलाएंगे.

लालजी टंडन का राजनीतिक सफर

प्रदेश के नए राज्यपाल लालजी टंडन का जन्म 12 अप्रैल 1935 में हुआ. वे भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता हैं. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जिस साल राजनीति से संन्यास लिया था, उसी साल 2009 में लालजी टंडन लखनऊ से लोकसभा सांसद चुने गए थे.

उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले लालजी टंडन राज्य में बीजेपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. इनका राजनीतिक सफर साल 1960 में शुरू हुआ है. टंडन दो बार पार्षद चुने गए और दो बार विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं. वहीं मायावती और कल्याण सिंह की कैबिनेट में वे नगर विकास मंत्री भी रह चुके हैं. कुछ दिनों तक वे नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं.

बता दें कि लालजी टंडन ने इंदिरा गांधी की सरकार के खिलाफ जारी जेपी आंदोलन में भी बढ़-चढकर हिस्सा लिया था. मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में मंत्री भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें - ठंडे बस्ते से बाहर निकाला जाए व्यापमं घोटाला: व्हिसलब्लोअर
Loading...

ये भी पढे़ं - CM कमलनाथ की सुरक्षा में नहीं होगी कटौती...
First published: July 24, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...