होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

राजधानी भोपाल में अवैध हथियारों की बड़ी खेप बरामद, खरगोन से जुड़े तस्करों के तार

राजधानी भोपाल में अवैध हथियारों की बड़ी खेप बरामद, खरगोन से जुड़े तस्करों के तार

Illegal arms recovered in Bhopal. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.

Illegal arms recovered in Bhopal. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.

Crime News Today. राजधानी भोपाल में अवैध हथियारों की जमकर तस्करी की जा रही है. क्राइम ब्रांच ने तीन हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 देसी पिस्टल और 10 कारतूस बरामद किए हैं. यह आरोपी उस इलाके में हथियार बेचने की फिराक में थे जहां से जमात ए मुजाहिदीन बांग्लादेश के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा इस रैकेट के तार खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, इटारसी से भी जुड़ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. राजधानी भोपाल में आज अवैध हथियारों की बड़ी खेप और तस्कर पकड़े गए. चिंताजनक बात ये है कि जिस इलाके में JMB आतंकवादी रह रहे थे उसी इलाके में तस्कर ये हथियार बेचने वाले थे. इनके तार खरगोन से भी जुड़ रहे हैं जो अवैध हथियार बनाने वाले सिकलीगरों का अड्डा है और चार दिन पहले ही वहां हिंसक झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है.

राजधानी भोपाल में अवैध हथियारों की जमकर तस्करी की जा रही है. क्राइम ब्रांच ने तीन हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 देसी पिस्टल और 10 कारतूस बरामद किए हैं. यह आरोपी उस इलाके में हथियार बेचने की फिराक में थे जहां से जमात ए मुजाहिदीन बांग्लादेश के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा इस रैकेट के तार खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, इटारसी  से भी जुड़ रहे हैं.

हथियार बेचने की फिराक में थे
भोपाल क्राइम ब्रांच की एक टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि दो व्यक्ति 11 मिल ब्रिज के नीचे  मिसरोद पर हथियार लेकर खड़े हैं जो किसी को बेचने की फिराक में हैं. पुलिस ने इस सूचना पर घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया. पूछताछ की गयी तो एक आरोपी ने अपना नाम संतोष कुमार चन्द्रवंशी और दूसरे ने अमन जैन निवासी गांधी नगर थाना इटारसी जिला होशंगाबाद बताया. इनकी निशानदेही पर राहुल सिंह राजपूत उर्फ रानू निवासी इटारसी जिला होशंगाबाद को पकड़ा. रानू को ऐशबाग क्षेत्र में ग्राहक को हथियार बेचने की फिराक में घूमते हुए पकड़ा गय़ा. ये वही इलाका है जहां से मार्च के महीने में जेएमबी के चार आतंकियों को एमपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज ने कसा तंज- औवेसी साहब, वहीं से चिल्ला रहे हैं, मध्य प्रदेश में आकर देखें

खरगोन और दूसरे जिलों से लाते थे हथियार..
आरोपी संतोष के पास से 8 देसी पिस्टल, 7 राउण्ड कारतूस बरामद किये गए. आरोपी अनम के पास से 1 पिस्टल और 1 राउण्ड बरामद किया, रानू के पास से 01 पिस्टल और 2 कारतूस बरामद किये गये. सूत्रों ने बताया कि आरोपी भोपाल के अलावा दूसरे राज्यों में भी हथियारों की सप्लाई करते थे. इनका काम हथियारों को बेचने का था. यह भी सूत्रों ने बताया कि आरोपी खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर और इटारसी से हथियार लेकर आते थे. भोपाल में जेएमबी आतंकवादियों की गिरफ्तारी और खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा को देखते हुए पुलिस तमाम बिंदुओं पर पुलिस पूछताछ कर रही है.

Tags: Arms Smuggling, Illegal Weapons, Madhya pradesh latest news

अगली ख़बर