Home /News /madhya-pradesh /

खाद लेने के आए किसानों पर पुलिस ने बरसायीं लाठियां, CM ने DGP को दिया जांच का आदेश

खाद लेने के आए किसानों पर पुलिस ने बरसायीं लाठियां, CM ने DGP को दिया जांच का आदेश

कमलनाथ (फाइल फोटो)

कमलनाथ (फाइल फोटो)

करैरा में गुरुवार को किसान खाद लेने के लिए लंबी कतार में लगे थे. सैकड़ों किसान कतार में थे उसी दौरान पुलिस ने उन पर बुरी तरह लाठियां बरसायी थीं. इसमें एक किसान को गहरी चोट आयी है

    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रायसेन और शिवपुरी के करैरा में किसानों पर लाठीचार्ज की जांच का आदेश दिया है. उन्होंने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले की जांच कराने का आदेश दिया है. किसान यूरिया लेने के लिए लाइन पर खड़े थे और उन पर पुलिस ने लाठियां बरसायी थीं.

    रायसेन और करैरा में लाठीचार्ज का वीडियो वायरल हुआ और फिर अख़बारों में पुलिस ज़्यादती की तस्वीरें छपीं. सीएम कमलनाथ ने इस पर नाराज़गी जताते हुए डीजीपी को निर्देश दिया है कि वो तत्काल इस मामले की जांच कराएं. उन्होंने कहा डीजीपी इसकी जांच करें कि किसानों पर बलप्रयोग की स्थिति क्यों बनी. क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बलप्रयोग किया गया या अनावश्यक कारण से लाठियां बरसायी गयीं. अगर अनावश्यक बलप्रयोग किया गया है तो दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

    मुख्यमंत्री कमलनाथ पहले ही कह चुके हैं कि ये किसान हितैषी सरकार है. प्रशासन से उन्होंने कहा है कि सरकार किसानों का दमन किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेगी. ये बीजेपी सरकार नहीं है, जिसमें किसानो के सीने पर गोलियां दाग़ी गयी थीं.

    करैरा में गुरुवार को किसान खाद लेने के लिए लंबी कतार में लगे थे. सैकड़ों किसान कतार में थे उसी दौरान पुलिस ने उन पर बुरी तरह लाठियां बरसायी थीं. इसमें एक किसान को गहरी चोट आयी है.
    LIVE




    Tags: Farmer Agitation, Farmers Protest, Kamal nath, Madhya pradesh news, Police investigation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर