अब MP में भी लव जिहाद के खिलाफ बनेगा कानून, शिवराज बोले- लव के नाम पर नहीं होगा कोई जिहाद

वह यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक में शामिल होने आये थे. (फाइल फोटो)
वह यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक में शामिल होने आये थे. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से कहा कि लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होगा. जो ऐसी हरकत करेगा, उसे ठीक कर दिया जायेगा

  • Share this:
भोपाल. भाजपा नेतृत्व वाल उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा की सरकारों के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने भी सोमवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानूनी व्यवस्था बनाएगी. ‘लव जिहाद’ (Love Jihad) के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में चौहान ने यहां भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से कहा, ‘‘लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होगा. जो ऐसी हरकत करेगा, उसे ठीक कर दिया जायेगा और उसके लिए कानूनी व्यवस्था (Legal system) बनाई जाएगी.’’ वह यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक में शामिल होने आये थे. पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने भी ‘जव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने की घोषणा की है.

दरअसल, बीते 31 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लव जिहाद के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा था कि बहनों की इज्जत के साथ खेलने वालों का राम नाम सत्य हो जाएगा. बीते शनिवार को जौनपुर में सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है कि शादी-विवाह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है. धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए. इसे मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि लव जिहाद को सख्ती से रोकने का काम किया जाएगा. योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा था कि सरकार लव जिहाद को लेकर कानून बनाएगी. मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं, यदि आप अपने तरीकों को ठीक नहीं करते हैं तो आपका राम नाम सत्य यात्रा शुरू हो जाएगी.

योगी आदित्यनाथ के बयान के साथ खड़े नजर आए थे
वहीं, सीएय योगी द्वारा कानून बनाने की घोषणा किए जाने के एक बाद यानि 1 नवंबर को हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) भी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के साथ खड़े नजर आए थे. अनिल विज ने सीधे शब्दों में इस बात की ओर इशारा कर दिया कि हरियाणा भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहा है. जल्द ही इस पर कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है. हरियाणा में निकिता हत्याकांड के बाद मामले में बयान देते हुए मंत्री ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के संकेत दिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज