मध्य प्रदेश के वकील आज नहीं करेंगे अदालतों में पैरवी, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

पिछले दिनों राज्य सरकार के तीन मंत्रियों ने एक्ट के विरोध में बयान दिया था, जिससे ये वकील गुस्से में हैं और अब हर हाल में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करवाने की मांग पर अड़ गए हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 16, 2019, 9:44 AM IST
मध्य प्रदेश के वकील आज नहीं करेंगे अदालतों में पैरवी, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग
जबलपुर हाईकोर्ट
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 16, 2019, 9:44 AM IST
अपनी सुरक्षा को लेकर फिक़्रमंद वकील मध्य प्रदेश भर के वकील आज हड़ताल पर हैं. ये लोग प्रदेश में जल्द से जल्द  एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग पर अड़े हैं. आज की इस हड़ताल में करीब 90 हजार वकील शामिल हैं. हड़ताल के कारण अदालतों में वो आज मुकदमों की पैरवी नहीं करेंगे.
मध्य प्रदेश में वकील लंबे समय से अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. वो लंबे समय से प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग कर रहे हैं. अब तक इस पर अमल ना होने से नाराज़ वकील आज हड़ताल पर चले गए हैं. प्रदेश भर में वकील आज अदालतों में पैरवी नहीं करेंगे, इससे अदालतों का कामकाज प्रभावित रहेगा.

90 हजार वकील शामिल

प्रदेश के 90 हज़ार अधिवक्ता आज की इस हड़ताल में शामिल हैं. ये लोग राज्य अधिवक्ता परिषद के आवाहन पर आज प्रतिवाद दिवस मना रहे हैं. पिछले दिनों राज्य सरकार के तीन मंत्रियों ने एक्ट के विरोध में बयान दिया था, जिससे ये वकील गुस्से में हैं और अब हर हाल में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करवाने की मांग पर अड़ गए हैं.

ग्वालियर ज़िले के वकील भी हड़ताल में शामिल हैं. हड़ताल का असर जिला कोर्ट और हाईकोर्ट में भी रहेगा, जहां वकील आज पैरवी नहीं करेंगे. ग्वालियर के 4 हज़ार वकील आज कामबंद हड़ताल में शामिल हो रहे हैं. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने हड़ताल की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें-सुर्ख़ियां : ताई बोलीं ग़लत था बल्लाकांड, MP में होगा बदलाव

PHOTOS : सिर पर मालवी पगड़ी सजाकर दुबई के लिए उड़ चले यात्री
Loading...

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...