अपना शहर चुनें

States

भिंड में नजरबंद किए गए सभी प्रत्याशी, विधानसभा चुनाव में भी हुआ था ऐसा

भिंड में नेता नज़रबंद
भिंड में नेता नज़रबंद

चुनाव आयोग के पास जो शिकायतें पहुंचीं, उनमें भोपाल की सबसे ज्यादा थीं. भोपाल से सुबह 11 बजे तक 17 शिकायतें पहुंची. इनमें सबसे ज़्यादा गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र से थीं.

  • Share this:
भिंड में फिर सारे प्रत्याशी नजरबंद कर दिए गए. मतदान के दौरान हंगामे की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला किया. सभी को सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया गया. भिंड में पुलिस-प्रशासन ने फिर वही किया जो विधान सभा चुनाव के दौरान हुआ था. बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी प्रत्याशियों को एक साथ सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया गया.

पुलिस को इनके समर्थकों की ओर से हंगामे की आशंका थी. कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया, बीजेपी प्रत्याशी संध्या रॉय और बीएसपी प्रत्यासी बाबूलाल जमौर को सर्किट हाउस में पुलिस ने नजरबंद कर दिया. बीजेपी प्रत्याशी संध्या रॉय,मुरैना के अम्बाह से और कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ग्वालियर से मतदान कर भिंड लौट रहे थे, उसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

11 बजे तक 13.53 % मतदान
मध्य प्रदेश की 8 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक औसत 13.53 % मतदान हुआ.
भोपाल- 20.57%


विदिशा- 23.19 %
राजगढ़- 17.91 %
सागर- 13.07 %
मुरैना- 10.92 %
भिंड- 12.67 %
ग्वालियर- 12.15 %
गुना- 15.97 %

शिकायतों का दौर
मतदान जैसे-जैसे आगे बढ़ा शिकायतों का दौर शुरू हो गया. चुनाव आयोग के पास जो शिकायतें पहुंचीं उनमें भोपाल की सबसे ज़्यादा थीं. भोपाल से सुबह 11 बजे तक 17 शिकायतें पहुंची. इनमें सबसे ज़्यादा गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र से थीं. सागर और शिवपुरी से 1-1 शिकायत मिली. लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से लेकर अब तक चुनाव आयोग में कुल 14471 शिकायतें पहुंचीं जिसमें से 13592 का आयोग निपटारा कर चुका है. इनमें से राजनैतिक दलों ने1101 शिकायत की थीं. उनमें से 912 का निपटारा आयोग ने कर दिया.

ये भी पढें -राजनीति से लेकर नर्मदा परिक्रमा तक का दिग्विजयी सफर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज