MP Corona Update: 49 जिलों में 10 से कम केस, संक्रमण की दर घटकर 0.4%, जानिए क्या है शहरों की स्थिति

मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमती नजर आ रही है. सभी जिलों में नए मरीजों की संख्या लगातार घटी है.(File)

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार करीब-करीब थम गई है. 49 जिलों में 10 से कम केस देखने को मिले. संक्रमण की दर घटकर 0.4% हो गई है. भोपाल और इंदौर में ही डबल डिजिट में नए मरीज दिखे हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर सुकून देने वाली खबर है. प्रदेश में संक्रमण की स्थिति अब सुधरने लगी है. पिछले 24 घंटे में 49 जिलों में 10 से कम नए संक्रमित मिले. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, केवल 3 जिले ऐसे हैं जहां 20 से ज्यादा नए केस मिले. 13 जिलों में एक भी नया संक्रमित मरीज नहीं मिला. विभाग का कहना है कि कोरोना की संक्रमण दर भी घटकर 0.4% पर आ गई है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के महज 337 नए मामले दिखाई दिए हैं. इंदौर में 96, भोपाल में 93 और जबलपुर में 23 संक्रमित मरीज मिले. बाकी सभी जिलों में नए संक्रमित मरीजों की संख्या 9 पर सिमट गई. प्रदेश में एक्टिव  केस 4775 हो गए हैं. सबसे ज्यादा 1475 एक्टिव केस भोपाल में हैं. 742 एक्टिव केस के साथ इंदौर दूसरे नंबर पर है. सबसे कम एक्टिव केस अलीराजपुर में हैं

13 जिलों में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं

प्रदेश के 13 जिलों- भिंड, अलीराजपुर, खंडवा, गुना, मंडला, सिवनी, टीकमगढ़, झाबुआ, बालाघाट, सीधी, कटनी, सीहोर और शिवपुरी जिले में एक भी कोरोना संक्रमण का नया केस सामने नहीं आया है.

रिकवरी रेट 98.3 1 से ज्यादा

प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट कम हो रही है. रिकवरी रेट का प्रतिशत भी लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश में रिकवरी रेट 98.31 फीसदी हो गई है. संक्रमण दर भी घटकर 0.4% पर पहुंच गई है.

5 मेडिकल कॉलेज में लगेंगे संयंत्र

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार तैयारियों में जुटी हुई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भोपाल, इंदौर, रीवा, जबलपुर और सागर के मेडिकल कॉलेजों में 1500 एलपीएम क्षमता के पांच पीएसए ऑक्सीजन प्लांट जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं. एम्स अस्पताल भोपाल में भी एक ऑक्सिजन संयंत्र लगाया जाएगा. सीएम ने सीएसआर फंड के तहत 5 ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए 10 करोड़ की राशि स्वास्थ्य विभाग को और ऑक्सीजन संयंत्र के लिए 1 करोड़ 75 लाख की राशि एम्स भोपाल को दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.