Home /News /madhya-pradesh /

MP Weather Alert! साल की विदाई से पहले बदला मौसम, भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद में गिर सकते हैं ओले

MP Weather Alert! साल की विदाई से पहले बदला मौसम, भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद में गिर सकते हैं ओले

MP weather News: अगले दो दिनों में एमपी के कई जिलों में हल्की बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं.

MP weather News: अगले दो दिनों में एमपी के कई जिलों में हल्की बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं.

Madhya Pradesh Weather Alert: नया साल आने से पहले मौसम पूरी तरह बदल गया है. मंगलवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है अगले दो दिनों तक कई हिस्सों में हल्की बारिश और ओले भी गिर सकते हैं. जिन जिलों में ओले गिर सकते हैं उनमें भोपाल सहित जबलपुर, होशंगाबाद, रीवा और सागर शामिल हैं. शाजापुर, विदिशा, राजगढ़, आगर, मंदसौर, नीमच, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, और ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश हो सकती है. प्रदेश में पचमढ़ी सबसे ज्यादा सर्द रहा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. नया साल आने के तीन दिन पहले प्रदेश में मौसम ने पलटी मार ली है. मंगलवार सुबह मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया और कई जगह बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक कई जिलों में हल्की बारिश के साथ-साथ ओले तक गिर सकते हैं. भोपाल सहित जबलपुर, होशंगाबाद, रीवा और सागर में दो दिनों तक बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. शाजापुर, विदिशा, राजगढ़, आगर, मंदसौर, नीमच, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, और ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार सुबह भोपाल के साथ-साथ सीहोर, रायसेन, अशोकनगर, विदिशा और राजगढ़ में हल्की बारिश हुई. प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग का कहना है कि 10 टन के सक्रिय होने से प्रदेश में बूंदा-बांदी का सिलसिला 3 दिनों तक भी जारी रह सकता है. तीन दिनों बाद तापमान 2 से 3 डिग्री गिर जाएगा. प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में पश्चिमी हिमालय से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ और देश के उत्तरी हिस्सों पर इसके विपरीत परिसंचरण के चलते सर्दियों में बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश के पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की-हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है.

प्रदेश में सबसे सर्द रहा पचमढ़ी

प्रदेश में पचमढ़ी सबसे ज्यादा सर्द रहा.यहां न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. खजुराहो 8 डिग्री, नौगांव 9 डिग्री, रीवा 9.2 डिग्री, रायसेन 9.6 डिग्री, बैतूल-छिंदवाड़ा 10 डिग्री, उमरिया 10.3 डिग्री, मंडला 10.2 डिग्री, सागर 11 डिग्री, सीधी- टीकमगढ़ 11.2 डिग्री, ग्वालियर 11.8 डिग्री इंदौर 13.4 डिग्री में तापमान रिकॉर्ड हुआ.

कड़कड़ाती सर्दी से होगा नए साल का स्वागत

मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला का कहना है कि पूर्वी मध्य प्रदेश में मंगलवार को बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा. बुधवार से बूंदाबांदी में हल्की राहत मिलने की संभावना है. आने वाले 2 दिनों में प्रदेश भर में कोल्ड वेव चलने की आशंका है. इसके चलने से तापमान में गिरावट होगी. नए साल का स्वागत कड़कड़ाती सर्दी के साथ होगा. नए साल में तापमान में गिरावट होने के साथ ही लोगों को तेज झेलनी होगी.

ये है देश का हाल

भारत मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों में रात और सुबह में  पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की आशंका है. वहीं अगले 2 दिनों में यूपी, सौराष्ट्र और कच्छ में घना कोहरा रहने के आसार हैं. मंगलवार को को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में  गरज, बिजली और ओलावृष्टि की आशंका है.  साथ ही मंगलवार और बुधवार को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ , पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में बिजली और ओलावृष्टि की आशंका है. 30 दिसंबर को बिहार और 31 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीत लहर की स्थिति बने रहने की आशंका है.

Tags: Bhopal news, Mp news, MP weather

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर