MP में शराब की दुकानों का Lockdown, इस बात को लेकर नाराज है लिकर एसोसिएशन
Bhopal News in Hindi

MP में शराब की दुकानों का Lockdown, इस बात को लेकर नाराज है लिकर एसोसिएशन
एमपी में शराब की दुकानें बंद रहेंगी

घाटे (loss) के कारण इन कारोबारियों ने शराब दुकान (wine shops) बंद करने का फैसला किया. सरकार ने भी कारोबारियों को चेताया था कि हमारे पास और भी विकल्प खुले हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आज शाम से शराब दुकानें (wine shopa) अनिश्चिकाल के लिए बंद हो गयी हैं. कारोबारियों ने दोपहर में इसका ऐलान किया. उनका कहना है सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए दुकानें बंद रहेंगी. हालांकि इस संबंध में हाईकोर्ट (high court) में पहले से चल रहे मामले की 27 मई को सुनवाई है.

मध्य प्रदेश के शराब कारोबारियों ने आज शाम से शराब की दुकानें अनिश्चित काल के लिए बंद करने का फैसला किया है. मध्य प्रदेश में शराब दुकानें खुलने का मामला हाईकोर्ट की पहुंच चुका है और 27 तारीख को सुनवाई होनी है. कारोबारियों ने जो मांगें रखी थीं सरकार ने वो मानने से इनकार कर दिया है. लिकर एसोसिएशन के प्रवक्ता राहुल जायसवाल ने बताया कि इस संबंध में सभी से चर्चा की गयी और फिर शराब दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया.

नहीं बन रही बात
मामला फीस वसूली का है. कारोबारी इसे कम करने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है जब दुकानें बंद हैं और बिक्री हुई नहीं तो इतनी मोटी रकम वो कैसे दें. इससे पहले कारोबारियों की गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात हुई थी. उसके बाद कारोबारियों ने कहा था कि मांगों पर राहत नहीं मिली है. सरकार सिर्फ मौखिक आश्वासन दे रही है कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. जिन नियमों के आधार पर ठेके लिए थे उनका पालन संभव नहीं है. जहां दुकानें खुली हैं वहां 30-35% बिक्री ही हो रही है. कारोबारियों ने एक बार फिर गृह मंत्री से मुलाक़ात की थी. मगर नतीजा सिफर रहा. आखिरकार अब घाटे के कारण इन कारोबारियों ने शराब दुकान बंद करने का फैसला किया. सरकार ने भी कारोबारियों को चेताया था कि हमारे पास और भी विकल्प खुले हैं.



ये भी पढ़ें :-



तपती दोपहर में सड़क पर किसके सामने नतमस्तक हुए SP साहब, Photo वायरल

परीक्षा कैलेंडर को लेकर राज्यपाल और CM शिवराज की चर्चा, 29 जून से होंगे Exams
First published: May 25, 2020, 6:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading