LIVE NOW

Madhya Pradesh (MP) Election Exit Poll 2018: एग्जिट पोल ने भी एमपी में बढ़ाया सियासी सस्पेंस

LIVE Madhya Pradesh/MP 2018 Assembly Election Exit Poll Result (मध्य प्रदेश असेंबली इलेक्शन एग्जिट पोल रिजल्ट २०१८).

Hindi.news18.com | December 7, 2018, 8:58 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated December 7, 2018
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में मतदान के बाद अब सबकी नजर एग्जिट पोल पर टिकी हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों को पूर्ण बहुमत मिलने की उम्मीद है लेकिन एग्जिट पोल में जो सियासी तस्वीर सामने आ रही है. वह हर पल नए समीकरण बना रही है. 11 दिसंबर को रिजल्ट की घोषणा से पहले एग्जिट पोल किसकी सरकार बना रहे हैं? कौन सत्ता पर काबिज होने वाला है और किसके दावे फेल होने जा रहे हैं?

LIVE: एबीपी नीलसन का एग्ज़िट पोल मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाता दिखा रहा है. वो बीजेपी को 94, कांग्रेस को 126 और अन्य को 10 सीटें दे रहा है. बीजेपी चंबल, विंध्य, मालवा ट्राइबल और महाकौशल में एबीपी नीलसन का एग्ज़िट पोल कांग्रेस को आगे जाता दिखा रहा है. मालवा उत्तर में बीजेपी कांग्रेस से आगे है, लेकिन काफी नुक़सान के साथ. चंबल में 34 सीटे हैं, विंध्य में 56 और महाकौशल में 49 सीट हैं. मालवा उत्तर में 63 और मालवा ट्राइबल में 28 सीट हैं.

एबीपी नीलसन सर्वे चंबल में बीजेपी को सिर्फ 36 फीसदी और कांग्रेस को 43 फीसदी वोट पड़ता दिखा रहा है. अन्य के पक्ष में 22 फीसदी वोट पड़ते दिख रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि सिंधिया का जादू चल गया है. विशेषज्ञ कह रहे हैं कि ऐसा लगता है कि भावांतर योजना से यहां के लोग नाराज़ थे.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल LIVE

LOAD MORE