अपना शहर चुनें

States

MP में मजदूरों को चप्पल पहना रहे नेता, दिग्विजय ने सेवा की तो BJP ने किया दावा- 2 ट्रक चप्पल बांटी

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मजदूरों को चप्पल पहनाई.
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मजदूरों को चप्पल पहनाई.

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) की खैर-खबर लेने पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा. जबकि दोनों नेताओं ने भोपाल बाईपास पर पैदल घर लौट रहे मजदूरों को चप्पल पहनाईं.

  • Share this:
भोपाल. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) की मौत की खबरों के बाद अब राज्य की सीमा में प्रवेश करने वाले मजदूरों को 'फील गुड' कराया जा रहा है. अब तक मजदूरों की खैर-खबर न लेने वाले नेता अब इन प्रवासियों की सेवा में जुट गए हैं. महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश समेत दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में आने वाले प्रवासी मजदूर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  होकर यूपी-बिहार की तरफ लौट रहे हैं.

इनमें बड़ी संख्या उन मजदूरों की भी है, जो पैदल ही अपने गंतव्य की ओर निकल पड़े हैं. ऐसे में मजदूरों के पैरों में छाले पड़ने और चप्पल घिसने की तस्वीरें सामने आई हैं. इसलिए हर पार्टी का बड़े से बड़ा नेता मजदूरों के पांव में झुकता नजर आ रहा है. चाहे बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वीडी शर्मा (VD Sharma) हों या पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) के दिग्गज दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh). भोपाल (Bhopal) में बीजेपी और कांग्रेस के इन दोनों नेताओं ने आज बाईपास पर मजदूरों के पैरों में चप्पलें पहनाईं. इनके जख्मों पर मरहम लगाया और राशन भी बांटे. नेताओं की इस जनसेवा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

दिग्विजय सिंह ने की सेवा



कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज घर वापसी कर रहे मजदूरों के बीच पहुंचकर जनसेवा केंद्र के जरिए उनकी मदद की. पूर्व मुख्यमंत्री ने घर लौट रहे मजदूरों को भोजन के पैकेट, पानी की बोतल, हैंड सैनेटाइजर दिया. साथ ही मजदूरों के पैरों में चप्पल पहनाई. दिग्गी राजा के साथ पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी भोपाल की सड़कों पर मजदूरों को भोजन-पानी, बिस्किट और नमकीन, ओआरएस, सैनेटाइजर आदि बांटते दिखे. इस मौके पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि सरकार कहती है कि मजदूरों को मुफ्त ले जाया जाएगा, लेकिन मजदूरों से घर वापसी के नाम पर 3 से 4 हजार रुपए वसूले जा रहे हैं.
MP में मजदूरों को चप्पल पहना रहे नेता; दिग्विजय ने सेवा की तो BJP ने किया दावा- 2 ट्रक चप्पल बांटे | lockdown-digvijay-singh-vd-sharma-distribute-slippers-to-migrant-laborers-mpas-mpjs
दिग्विजय सिंह ने प्रवासी मजदूरों के बीच राशन वितरण किया.


बीजेपी का दावा- 2 ट्रक चप्पलें बांटी

कांग्रेस के नेताओं ने जब भोपाल की सड़कों पर प्रवासी मजदूरों को चप्पलें पहनाई और भोजन-पानी  बांटे, तो प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी के नेता भी कहां पीछे रहने वाले थे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी पूर्व मेयर आलोक शर्मा के साथ मजदूरों की आवभगत करते नजर आए. वीडी शर्मा ने भी भोपाल बाईपास पर मजदूरों के पैरों में चप्पल पहनाईंं. इसके बाद बीजेपी ने यह दावा भी किया कि भाजपाइयों ने 2 दिनों में दो ट्रक जूते-चप्पल मजदूरों को बांटे हैं. बहरहाल, देर से ही सही मध्य प्रदेश के नेताओं ने प्रवासी मजदूरों की सुध ली, इसको आम लोगों ने सराहा भी. हालांकि नेताओं की जनसेवा करती ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही हैं.

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश में कैसा होगा Lockdown 4.0, जानें 10 खास बातें

UP-मध्‍य प्रदेश बॉर्डर पर प्रवासी मजदूर हुए बेकाबू, बैरिकेड तोड़ किया प्रवेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज