मध्य प्रदेश : जानें, और किन शहरों में लगा लॉकडाउन और किन शहरों में बढ़ी इसकी अवधि

मध्य प्रदेश के कई और शहरों में लॉकडाउन की घोषणा. (कॉन्सेप्ट इमेज)

मध्य प्रदेश के कई और शहरों में लॉकडाउन की घोषणा. (कॉन्सेप्ट इमेज)

उज्जैन, इंदौर, बरवानी, राजगढ़, विदिशा (अर्बन-रूरल), राउ नगर, महूनगर और शाजापुर में लॉकडाउन की अवधि 19 अप्रैल तक बढ़ी. बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 से 22 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 7:11 PM IST
  • Share this:
भोपाल. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने जिला आपदा प्रबंधन ग्रुप (District Disaster Management Group) के साथ बैठक (Meeting) की. इसके बाद सरकार ने कुछ और शहरों में लॉकडाउन (lockdown) लगाने की घोषणा कर दी. साथ ही कुछ शहरों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी. सरकार ने उज्जैन, इंदौर, बरवानी, राजगढ़, विदिशा (अर्बन-रूरल), राउ नगर, महूनगर और शाजापुर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 19 अप्रैल की सुबह 6 तक कर दी है. इसके अलावा बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

शनिवार को आपदा प्रबंधन की बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोविड-19 का संक्रमण जिस तेजी के साथ प्रदेश में बढ़ रहा है, उससे आशंका बनती है कि इस महीने के अंत तक प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख तक पहुंच सकती है. चौहान ने कहा, 'हम इसे बीच में ही रोकने की कोशिश कर रहे हैं और लॉकडाउन सहित अन्य उपाय हमने अपनाने शुरू कर दिए हैं.'

चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी जिलों में कोविड-19 केयर सेंटर खोलने का फैसला किया है. इंदौर व भोपाल में अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) राजेश राजौरा के नेतृत्व में अधिकारियों का एक दल भवनों का पता लगा रहा है, जहां इस प्रकार की सुविधा बनाई जा सके.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'हमें बृहस्पतिवार को रेमडेसिवीर के 2000 इंजेक्शन मिले हैं. हमने एक लाख इंजेक्शन खरीदने का निर्णय किया है.' सीएम ने बताया कि प्रदेश सरकार वेंटिलेटर की भी व्यवस्था कर रही है. उन्होंने कहा, 'केंद्र से जल्द ही 350 वेंटिलेटर मिलेंगे.' सीएम ने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने से बचें. मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी की प्रदेश में स्थिति को लेकर वह जिला आपदा प्रबंधन समितियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक भी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज