UP की महिला ने MP के डायल-100 से कहा-मेरे भाई को टीबी है,दवाई खत्म हो गयी हैं... प्लीज मदद कीजिए

मध्य प्रदेश पुलिस
मध्य प्रदेश पुलिस

मध्य प्रदेश पुलिस को ट्वीट पर उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के एक व्यक्ति के टीबी (TB Medicine) की दवाइयां खत्म होने की जानकारी मिली. पुलिस ने मरीज को छह घंटे में उसके घर जाकर दवाइयां पहुंचाई.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल के राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 के ट्विटर हैंडल पर उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला (Hamirpur Disrict of UP) के ग्राम मुंडेरा थाना बरुआ सुमेरपुर से कृष्णा ने ट्विटर अकाउंट से डायल-100 एमपी और डायल 112 यूपी को टैग करते हुए ट्वीट कर सहायता मांगी. कृष्णा ने बताया कि उसका भाई टीबी (TB) का मरीज़ है और उसकी अतिआवश्यक दवाइयां (Medicines) समाप्त हो गयी और उसके द्वारा दवाई की प्रिस्क्रिप्शन भी भेजी गई.

6 घंटे में एमपी पुलिस में की मदद

ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए एमपी डायल-100 उप निरीक्षक गजेंद्र सिंह रघुवंशी ने तत्काल कृष्णा से संपर्क किया. उनकी समस्या को सुनते ही जिला छतरपुर थाना के नौगाँव में तैनात डायल-100 एफ़.आर.व्ही. स्टाफ कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह बघेल, हिरदेश सिंह और पायलेट यशवंत को कृष्णा ने बताये हुए पते टीबी अस्पताल के पास नौगाँव पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया. इसके साथ ही यूपी-112 कंट्रोल लखनऊ के निरीक्षक रिजवान से संपर्क कर कृष्णा की समस्या से अवगत कराया गया. सिर्फ 6 घंटे में मरीज को टीवी की सभी दवाइयां उपलब्ध करा दी गई. यूपी पुलिस से सहयोग की अपेक्षा की यूपी/एमपी बार्डर कैमहा बैरियर से कृष्णा के घर तक रूट मेप तैयार कर दवाइयां पहुंचने हेतु बताया गया.



पुलिस ने गर्भवती महिला की मदद की
भोपाल पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में जिला सतना के थाना कोटर के ग्राम गजगवां से कॉलर रवीन्द्र सिंह ने सूचना दी गई कि उसकी पत्नी के पेट में बहुत दर्द हो रहा है और उसे हॉस्पिटल लेकर जाना है. लॉकडाउन के कारण उसे अस्पताल ले जाने का अन्य कोई साधन नहीं है. सूचना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम ने तत्काल सतना जिले के थाना कोटर क्षेत्र में तैनात डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को सूचना देकर मौके के लिए रवाना किया. एफ़.आर.व्ही. पर तैनात कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र शुक्ला और पायलेट माधव प्यासी ने मोके पर पहुंच कर महिला और उसके परिजनों को डायल-100 वाहन से ले जाकर शासकीय चिकित्सालय कोटर पहुंचाया.

ये भी पढ़ें: भोपाल: Lockdown तोड़ने के रोजाना 70 से अधिक मामले आ रहे सामने, 3035 केस दर्ज

इंदौर: खजराना गणेश मंदिर के पुजारी समेत 23 नए Corona Positive मिले, 1568 हुए

कमलनाथ ने कहा- MP में राशन नहीं शराब की दुकानें चल रही हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज