पाकिस्तान से आ धमके बिन बुलाए मेहमान, पानी फेंककर भगा रहे हैं भोपाली
Bhopal News in Hindi

पाकिस्तान से आ धमके बिन बुलाए मेहमान, पानी फेंककर भगा रहे हैं भोपाली
भोपाल में टिड्डी दल का हमला

नगर निगम की टीम लगातार पेड़ों पर पानी की बौछार ((Water cannon) ) कर टिड्डी दल को भगाने की कोशिश कर रही है. लेकिन कई एकड़ में फैले पार्क (park) के हर कोने पर पहुंचना मुश्किल है.

  • Share this:
भोपाल. पाकिस्तान (pakistan) से चला टिड्डी दल अब भोपाल में आ धमका है. इन्हें भगाने के लिए किसान और प्रशासन पूरी ताकत झोंक दी टिड्डी दल शहर के कटारा हिल्स इलाके में डेरा डाले है. उन्हें भगाने के लिए टीम लगातार पानी की बौछार (Water cannon) कर रही है. कोरोना के बाद अब टिड्डी दल के हमले से डरे लोग अपने घरों में दुबके हैं.

इलाके में दहशत...
रविरार देर रात शहर के कटारा हिल्स में फॉरेस्ट विभाग के पार्क में टिड्डी दल ने डेरा डाल लिया. वहां से पूरा दल कॉलोनी में घुस आया. लोग डर के कारण अपने घर में दुबक गए. सड़कों पर सन्नाटा पसर गया. टिड्डी की वजह से कटारा हिल्स, बर्रई, लहारपुर समेत फॉरेस्ट पार्क के आसपास स्थित कॉलोनियों में दहशत का माहौल है. रात के वक्त स्ट्रीट लाइट पर टिड्डी चिपके हुए हैं. दल बर्रई कॉलोनी में रहने वाले गुलाब अहिरवार ने बताया इलाके में शाम के वक्त लोग घर से बाहर घूमने के लिए निकलते थे. लेकिन पहले कोरोना और अब इन टि्डडियों ने नाक में दम कर दिया है. लालपुर निवासी अशोक कुमार ने बताया कि घरों में टिड्डी दल ना घुसे इसलिए सभी खिड़की- दरवाजे बंद कर रखे हैं.प्रशासन में शिकायत की है.फायर ब्रिगेड, नगर निगम का अमला टिड्डी दल को भगा रहा है.लेकिन टिड्डी दल फिर आ जाता है.

पार्क में डेरा
फॉरेस्ट के पार्क में हरियाली होने की वजह से सबसे बड़ा टिड्डी दल वहीं पर मौजूद है. इसे भगाने के लिए दमकल लगातार पेड़ों पर पानी की बौछार कर रही हैं. टिड्डी दल की वजह से आज लोग मॉर्निंग वॉक के लिए भी नहीं आए. पार्क के अधिकारी का कहना है नगर निगम की टीम लगातार पेड़ों पर पानी की बौछार कर टिड्डी दल को भगाने की कोशिश कर रही है. लेकिन कई एकड़ में फैले पार्क के हर कोने पर पहुंचना मुश्किल है. इसलिए फॉरेस्ट के कर्मचारी भी टिड्डी दल को अपने संसाधनों से भगाने की कोशिश कर रहे हैं. यहां पर टिड्डी दल इसलिए आया है क्योंकि बाईपास के आसपास खेतों में फसल है. किसानों ने सब्जियां लगायी हैं. दल उसे चट करने की फिराक में है.



ये भी पढ़ें-

Unlock : आज से खुल गया कान्हा नेशनल पार्क, सोशल डिस्टेंस के साथ जंगल सफारी

Assembly by elections: BSP के बाद GGP ने भी कसी कमर, सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज