MP: मिर्ची बाबा को ढूंढ रहे लोग, जिन्‍होंने दिग्विजय सिंह की हार पर जल समाधि का लिया था संकल्प
Bhopal News in Hindi

MP: मिर्ची बाबा को ढूंढ रहे लोग, जिन्‍होंने दिग्विजय सिंह की हार पर जल समाधि का लिया था संकल्प
मिर्ची बाबा

भोपाल सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी दिग्विजय सिंह चुनाव हार गए हैं और मिर्ची बाबा मीडिया की पहुंच से दूर हो गए हैं. उनका मोबाइल फोन स्विच्ड ऑफ है.

  • Share this:
मिर्ची बाबा यानि महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद कहां हैं? लोकसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद लगातार उनकी तलाश हो रही है. लेकिन, बाबा से किसी का संपर्क नहीं हो पा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि मिर्ची बाबा शायद भूमिगत हो गए हैं. ये वही मिर्ची बाबा हैं, जिन्होंने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए लाल मिर्च का हवन किया था.

भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह की जीत की कामना सिर्फ कम्प्यूटर बाबा ने ही नहीं की थी. मिर्ची बाबा भी भोपाल आए थे. उन्होंने दिग्विजय की जीत का संकल्प लिया था और लाल मिर्च का हवन किया था. इस हवन में कुल 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी.

स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने पांच क्विंटल मिर्ची हवन कर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले दिग्विजय सिंह की जीत का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि मिर्ची हवन करने से दिग्विजय सिंह की जीत सुनिश्चित होगी. साथ ही यह संकल्प भी लिया था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते, तो वो जिंदा जल समाधि ले लेंगे. पांच मई को मिर्ची बाबा ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए जल समाधि लेने की घोषणा की थी.



लोकसभा चुनाव 2019 में दिग्विजय सिंह चुनाव हार गए हैं और मिर्ची बाबा मीडिया की पहुंच से दूर हो गए हैं. उनका मोबाइल फोन भी स्विच्ड ऑफ है. बताया जा रहा है कि वह अंडरग्राउंड हो गए हैं.
ये भी पढ़ें-MP में ऐसी चली सुनामी कि कांग्रेस के किले भी नहीं बच पाए

MP LOK SABHA ELECTION RESULT 2019 : 'भगवा' अपनाना और मिर्ची यज्ञ करवाना भी 'दिग्गी राजा' के काम न आया

LOK SABHA ELECTION RESULT 2019 : नतीजे आते ही जश्न में डूबी बीजेपी, कांग्रेस दफ्तर में सन्नाटा

ये भी पढ़ें -एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading