होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस 11 मार्च को जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस 11 मार्च को जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक दिल्ली में 11 मार्च को होनी है. इसमें लोकसभा प्रत्याशियों के नाम का एलान किया जाना है.

    लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस पूरी तैयारी में जुट गई है. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 11 मार्च को जारी हो सकती है. कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक दिल्ली में 11 मार्च को होनी है. इसमें लोकसभा प्रत्याशियों के नाम का एलान किया जाना है. इससे पहले प्रत्याशियों के नाम तय करने को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 7 मार्च को दिल्ली में होगी. बैठक में सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मंथन होगा.

    जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने 6 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए है. इसमें सतना, छिंदवाड़ा, मुरैना लोकसभा सीट शामिल है. कांग्रेस की कोशिश है कि लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द से जल्द प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए जाये.

    मिशन लोकसभा में जुटी कांग्रेस-

    बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस गांवों में अपना नेटवर्क मजबूत करने में जुट गई है. 'ग्राम युवा शक्ति समिति' के जरिए ढाई लाख युवा कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे. इसके लिए पंचायत स्तर पर 'ग्राम युवा शक्ति समितियां' बनाई जाएंगी. समिति में हर टीम में 11 युवा होंगे जो जन अभियान परिषद की तर्ज पर लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएंगे.

    'ग्राम युवा शक्ति समिति' में पढ़े- लिखे युवा सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे. इस समिति में 5 ग्रेजुएट और 6 सदस्यों का हायर सेकेंड्री होना जरूरी है. समिति का कार्यकाल पांच साल का होगा.

    ये भी पढ़ें- महाशिवरात्रि से पहले फंस गए ‘नागराज’, बिजली बॉक्स को काटकर दो घंटे में बचाई जान

    ये भी पढ़ें- भू-अभिलेख में पूरे गांव को बता दिया ‘सरकारी जमीन’, तीन साल से भटक रहे हैं लोग

    Tags: Congress, Lok Sabha Election 2019, Madhya pradesh news, Rahul gandhi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें