MP By-Election: कांग्रेस कार्यकर्ता के सामने वोट के लिए गिड़गिड़ाते दिखे शिवराज के मंत्री, देखें Video

कांग्रेस कार्यकर्ता रघुनाथ सिंह तोमर के चरणों में गिरकर खुशामद करते मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (वायरल वीडियो से इमेज ग्रैब)
कांग्रेस कार्यकर्ता रघुनाथ सिंह तोमर के चरणों में गिरकर खुशामद करते मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (वायरल वीडियो से इमेज ग्रैब)

MP By-election 2020: ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थक और शिवराज सरकार के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) का कांग्रेस कार्यकर्ता के सामने गिड़गिड़ाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral) हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 6:52 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव (MP Assembly By-election 2020) के लिए प्रचार चरम पर है. नेता और राजनीतिक दल एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. वहीं वोट मांगने के लिए नेता मतदाताओं के पैरों में भी गिरने से पीछे नहीं हट रहे. इसी क्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थक मंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इसमें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गए प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyumn Singh Tomar) कांग्रेस कार्यकर्ता के सामने घुटनों के बल बैठकर वोट मांगते नजर आ रहे हैं. वीडियो में तोमर कांग्रेस कार्यकर्ता को अपने पाले में करने के लिए उनकी खुशामद करते दिख रहे हैं. सिंधिया के समर्थन में कमलनाथ (Kamalnath) की सरकार गिराकर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan)  के मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के इस वीडियो को लेकर प्रदेश की सियासत में खूब चर्चा हो रही है.

दरअसल शिवराज सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर कांग्रेस के कार्यकर्ता रघुनाथ सिंह तोमर के घर गए थे, यहां वो उनके चरणों में गिरकर समर्थन के लिए गिड़गिड़ाते दिखे. मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने इसका वीडियो साझा करते हुए तंज कसा कि कांग्रेस के कुछ नेता बिक सकते हैं मगर कार्यकर्ता नहीं. उन्होंने ट्वीट किया, 'देखिए कैसे एक बिकाऊ मंत्री ने कांग्रेस के टिकाऊ कार्यकर्ता के आगे घुटने टेक दिए, कांग्रेस के चंद नेता बिकाऊ हो सकते हैं मगर कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता टिकाऊ है.'
समर्थन हासिल करने के लिए एक तोमर के चरणों में गिरे दूसरे तोमरएक तोमर के चरणों में गिरते दूसरे तोमर का यह वीडियो वायरल हो रहा है और चर्चा के केंद्र में है. यह वीडियो इस बात का इशारा करता है कि कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में जाने वाले नेता किस अवस्था से गुजर रहे हैं.वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कहा, यही फर्क है बिकाऊ और टिकाऊ में. कांग्रेस को अपने टिकाऊ कार्यकर्ताओं और नेताओं का पूरा ख्याल रखना चाहिए. अभी तो घुटने टेके हैं. तीन नवंबर तक साष्टांग करेंगे. चुनाव हारने के बाद आंख दिखाएंगे.'

प्रद्युम्न सिंह तोमर समेत 22 कांग्रेस के MLA इस्तीफा देकर BJP में हुए थे शामिल
बता दें कि इसी साल मार्च में प्रद्युम्न सिंह तोमर समेत कांग्रेस के 22 विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इससे कांग्रेस की तत्कालीन कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी जिसके बाद राज्यपाल ने सदन में बहुमत परीक्षण करवाने के निर्देश दिया था. मगर इससे पहले ही कमलनाथ ने सीएम हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.



मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं. जबकि वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज