लाइव टीवी

शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार की जांच के लिए जन आयोग बनेगा- कमलनाथ

manoj sharma | News18India
Updated: December 15, 2018, 1:10 PM IST

कमलनाथ ने ज़ोर देकर ये बात कही कि बुनियादी तौर पर कमल नाथ और शिवराज सरकार में ये फ़र्क़ होगा कि हम भ्रष्टाचार ख़त्म करेंगे.

  • News18India
  • Last Updated: December 15, 2018, 1:10 PM IST
  • Share this:
कमलनाथ सरकार, शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार की जांच के लिए जन आयोग बनाएगी. कमलनाथ ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा ये कोई बदले की भावना नहीं है. हम उन्हें oppose नहीं expose करना चाहते हैं.

कमलनाथ ने कहा हम सारे घोटाले जनता के सामने रखेंगे.जन आयोग में बड़े वकील, पत्रकार और एनजीओ रहेंगे.कोई राजनैतिक दल उस जन आयोग में शामिल नहीं होगा ताकि निष्पक्ष जांच हो सके. व्यापम और ई टेंडरिंग बड़े घोटाले हैं वो सब जनता के सामने आएंगे.

कमलनाथ ने बातचीत में आगे कहा शपथ ग्रहण समारोह में मायावती. ममता बैनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और अखिलेश यादव को न्यौता दिया है. हम सबको बुला रहे हैं. इसमें कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं है. मेरे इन सबसे पुराने रिश्ते हैं. ये विपक्ष की एकता की नुमाइश है. एनडीए सरकार से हर वर्ग परेशान है. इसलिए गठबंधन की ज़रूरत है. हमने बहनजी, चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश यादव सबको न्यौता भेजा है.

कमलनाथ ने कहा, तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत ने महागठबंधन को ताक़त दी है. पांच-शून्य का आंकड़ा हमें ताकत़ दे रहा है.देश की जनता ग़रीब है. सरल स्वभाव की है,मगर समझदार है. वो ठगा जाना नहीं चाहती.

कमलनाथ ने कहा हमारी सरकार की प्राथमिकता किसानों का क़र्ज़ा माफ़ करना है. दस दिन में जो बैंकों का क़र्ज़ स्टेट गवर्ममेंट ले लेगी. बेरोज़गारी दूर करने के लिए रोज़गार के नये मौके बनें, हमें ये देखना होगा. मंदिर मस्जिद में जाकर रोज़गार के मौके नहीं बनते. ये तब बनते हैं जब निवेश आए और निवेश तब आता है जब विश्वास हो. आज किसी को एमपी पर भरोसा नहीं है. investment attract करने की हम नीतियाां बनाएंगे.

कमलनाथ ने कहा सब बार-बार छिंदवाड़ा मॉडल का उदाहरण देते हैं, अब वही छिंदवाड़ा मॉडल प्रदेश के हर ज़िले में दिखेगा. हर ग्राम पंचायत में गौ शाला बनायी जाएगी. ये देश की भावना की बात है,इसमें कोई राजनीति नहीं है.

कमलनाथ ने कहा शिवराज से ये चूक हुई कि उन्होंने इस प्रदेश को सही पहचाना नहीं. आज हमारा एमपी किसानों की आत्महत्या, बेरोज़गारी , भ्रष्टाचार और बलात्कार में नंबर वन है.
Loading...

शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि अब वो चौकीदारी करेंगे. इस पर कमलनाथ ने कहा शिवराज बिलकुल चौकीदारी करें. एक चौकीदार मोदीजी बनकर आए थे, अब ये दूसरे चौकीदार बनना चाहते हैं तो स्वागत है उनका.

रफाल मामले में कमलनाथ ने कहा फ़्रांस में इसकी जांच चल रही है. फ़्रांस के राष्ट्रपति ने कहा,हमने नहीं कहा. तब हमने सोचा कि कुछ घपला है.

सीएम पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया की दावेदारी पर कमलनाथ बोले कि हमने साथ मिलकर सात महीने काम किया और आगे भी काम करेंगे. सबका अपना वज़न और उपयोग है. चाहे सिंधिया हों या दिग्विजय सिंह या अरुण यादव और सुरेश पचौरी.आज कांग्रेस को सबकी ज़रूरत है. मेरा सौभाग्य है कि बीते सात महीने में कांग्रेस में कोई गुटबाज़ी नहीं थी.

कमलनाथ ने ज़ोर देकर ये बात कही कि बुनियादी तौर पर कमल नाथ और शिवराज सरकार में ये फ़र्क़ होगा कि हम भ्रष्टाचार ख़त्म करेंगे. भ्रष्टाचार गांव से शुरू होता है. गांव से शुरू होकर भ्रष्टाचार भोपाल तक पहुंचता हैं.नाम दर्ज कराने के लिए भी पैसे लगते हैं.

विधानसभा चुनाव का LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2018, 2:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...