Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP उपचुनाव 2020: 'कुत्‍ता पॉलिटिक्‍स' पर कमलनाथ बोले- मैंने सिंधिया को ऐसा नहीं कहा

    चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए कमलनाथ के स्टार प्रचारक होने पर रोक लगा दी थी (फाइल फोटो)
    चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए कमलनाथ के स्टार प्रचारक होने पर रोक लगा दी थी (फाइल फोटो)

    चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कमलनाथ (Kamalnath) ने कहा कि शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा था कि मैंने अशोकनगर में प्रचार के दौरान उन्हें 'कुत्ता' कहा. मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैंने उन्हें 'कुत्ता' नहीं कहा, और न ही कभी ऐसा करूंगा. अशोकनगर की जनता इस बात की गवाह है

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 1, 2020, 7:46 PM IST
    • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों (MP Assembly Byelection 2020) को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ (Kamalnath) और बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीच छिड़ी जुबानी जंग जारी है. रविवार को चुनाव प्रचार (Election Campaign) के अंतिम दिन कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने अपनी किसी जनसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया को 'कुत्ता' नहीं कहा. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कमलनाथ ने कहा, 'शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि मैंने अशोकनगर में प्रचार के दौरान उन्हें 'कुत्ता' कहा. मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैंने उन्हें 'कुत्ता' नहीं कहा, और न ही कभी ऐसा करूंगा. अशोकनगर की जनता इसकी गवाह है.'

    इतना ही नहीं, कमलनाथ ने पिछले महीने ग्वालियर के डबरा में चुनावी मंच से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी के लिए 'आइटम' शब्द के प्रयोग पर भी सफाई पेश की. उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि मैंने जो बात कही, सबके सामने कही, मैं लोकसभा में इतने साल रहा हूं, हमारी सीट आती है जिसपर लिखा होता है- आइटम नंबर-1, नंबर-2, नंबर-3. इस भाषा से मैं परिचित हूं. किसी का अपमान करने के लिए मैंने कुछ नहीं कहा और मैंने कहा मैं खेद व्यक्त तरता हूं.
    दरअसल शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कमलनाथ मुझे कुत्ता कहते हैं. मैं कहता हूं कि हां, मैं कुत्ता हूं क्योंकि मैं जनता का सेवक हूं... चूंकि कुत्ता अपने मालिक की रक्षा करता है और यदि कोई गलत काम (भ्रष्टाचार) करता है या विनाशकारी राजनीति करता है तो कुत्ता उसपर हमला बोल देता है.

    3 नवंबर को 28 सीटों पर उपचुनाव, 10 नवंबर को रिजल्ट का दिन
    बता दें कि इसी साल मार्च में इमरती देवी समेत कांग्रेस के 25 विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इससे कांग्रेस की तत्कालीन कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी जिसके बाद राज्यपाल ने सदन में बहुमत परीक्षण करवाने के निर्देश दिया था. मगर इससे पहले ही 20 मार्च को कमलनाथ ने सीएम हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.



    मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. इन 28 सीटों पर 12 मंत्रियों सहित कुल 355 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी ने उन सभी 25 लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है, जो कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज