मध्य प्रदेश में दोपहर 3 बजे तक 53.50% मतदान, बालाघाट में 65 % वोटिंग

चुनाव आयोग के मुताबिक बालाघाट की परसवाड़ा, लांजी और बैहर सीट के लिए 65 फीसदी मतदान हुआ. नक्सल प्रभावित बालाघाट ज़िले की इन तीन सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बड़े तक मतदान हुआ.

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2018, 3:56 PM IST
मध्य प्रदेश में दोपहर 3 बजे तक 53.50% मतदान, बालाघाट में 65 % वोटिंग
वी एल कांताराव
News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2018, 3:56 PM IST

मध्य प्रदेश में मतदान जारी है. दोपहर 3 बजे तक पूरे प्रदेश में 53.50 फीसदी मतदान हुआ. बालाघाट की 3 सीटों पर जहां दोपहर 3बजे तक मतदान होना था वहां 65% वोटिंग हुई. पूरे प्रदेश में कई जगह  EVM खराब होने की शिकायतें मिलीं. धार और ग्वालियर चंबल संभाग में कुछ जगह से झड़प, EVM में तोड़फोड़ और फायरिंग तक की गयी.


चुनाव आयोग के मुताबिक बालाघाट की परसवाड़ा, लांजी और बैहर सीट के लिए 65 फीसदी मतदान हुआ. नक्सल प्रभावित बालाघाट ज़िले की इन तीन सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बड़े तक मतदान हुआ. बाक़ी पूरे प्रदेश में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान हो रहा है.  बैहर में 66%, लांजी में 64% और परसवाड़ा में 68% फीसदी मतदान हुआ. भोपाल में दोपहर 3 बजे तक 56%, ग्वालियर 50%, बैतूल 57, झाबुआ में 54, विदिशा में 44 फीसदी मतदा दर्ज किया गया.



पूरे प्रदेश में जगह-जगह EVM ख़राब होने की शिकायतें मिलीं, जिसके बाद कुल 1545 EVM बदली गयीं. 383 कंट्रोल यूनिट बदली गयीं. वोटिंग मशीन ख़राब होने की सबसे ज़्यादा शिकायतें सतना से आयीं और वहां सबसे ज़्यादा EVM बदली गयीं.


Loading...

भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 1545 वीवीपैट मशीनें बदली गई हैं. 383 कंट्रोल यूनिट बदली गई हैं. 563 बैलेट यूनिट बदली गईं. मॉकपोल के दौरान 732 वीवीपैट बदली गईं थीं. चुनाव ड्यूटी के दौरान तीन कर्मचारियों की मौत हुई.


धार, भिंड और राजगढ़,जबलपुर में झड़प और तोड़फोड़ की ख़बरें भी आयीं. भिंड के लहार में तो मतदान शुरू होते ही मतदान केंद्र के आसपास माहौल बनाने के कारण बीजपी, कांग्रेस और बीएसपी तीनों दलों के प्रत्याशियों को विश्राम गृह में नज़रबंद कर दिया गया था.


यहां उपद्रवियों ने दो मतदान केंद्रों पर कब्ज़ा करने की कोशिश की. यहां ईवीएम में तोड़फोड़ की गयी और फिर तहसीलदार की सरकारी गाड़ी को नुक़सान पहुंचाया गया. यहां फायरिंग भी हुई.  अटेर से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे को भी नज़रबंद कर दिया गया था. जबलपुर पूर्व की शीतला माई इलाके में उपद्रवियों ने उत्पात की कोशिश की.


-

भिंड के लहार विधानसभा क्षेत्र में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और मछंड पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों ने कब्जा कर लिया. उपद्रवियों उत्पात के दौरान यहां फायरिंग की भी ख़बर है.इस क्षेत्र के रायपुरा पोलिंग बूथ क्रमांक 39 और 40 पर असामाजिक तत्वों ने ईवीएम मशीनें तोड़ दीं. हंगामे और उत्पात की वजह से वहां कुछ देर के लिए मतदान रोकना पड़ा. उपद्रवियों ने तहसीलदार की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की.
First published: November 28, 2018, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...