Home /News /madhya-pradesh /

MP Assembly Election : मतदान सामग्री लेने के लिए कुछ यूं लगीं कतार...

MP Assembly Election : मतदान सामग्री लेने के लिए कुछ यूं लगीं कतार...

मतदान सामग्री वितरण

मतदान सामग्री वितरण

भोपाल ज़िले में 7 विधानसभा क्षेत्र हैं, इनमें 2266 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. लाल परेड ग्राउंड और मोतीलाल नेहरू स्टडियम में विधान सभा वार मतदान दलों को मतदान सामग्री बांटी गयी.

    मध्य प्रदेश में कल बुधवार 28 नवंबर को मतदान है. पूरे प्रदेश में एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे. चुनाव ड्यूटी में लगे दलों को आज मतदान सामग्री बांटी गयी. टीम अपने-अपने क्षेत्रों के लिए रवाना हो गयीं.

    भोपाल ज़िले में 7 विधानसभा क्षेत्र हैं, इनमें 2266 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. लाल परेड ग्राउंड और मोतीलाल नेहरू स्टडियम में विधान सभा वार मतदान दलों को मतदान सामग्री बांटी गयी. उसके बाद मतदान दल अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए.

    जबलपुर में भी EVM और VVPAT मशीनों का वितरण हुआ. सुबह 4:30 बजे स्ट्रॉंग रूम खोला गया. यहां ज़िले के 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 2128 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. पहले ग्रामीण और फिर शहरी इलाकों के लिए मतदान दलों को सामान दिया गया.

    उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह 6:00 बजे स्ट्रांग रूम खोला. यहां 7 विधानसभा सीट उज्जैन उत्तर, उज्जैन दक्षिण, नागदा खाचरोद, बड़नगर, तराना,महिदपुर, घटिया के लिए मतदान दलों को सामान देकर रवाना किया गया. चुनाव ड्यूटी में 15000 से अधिक कर्मचारी और 5000 से अधिक पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. 

    सिंगरौली ज़िले में 824 पोलिंग बूथ के लिए 3500 मतदान कर्मी रवाना किए गए. ज़िले में कुल 6,74193 मतदाता हैं. 

    गुना ज़िले में गुना, बमोरी, राघोगढ़ और चाचौड़ा के लिए 1065 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. यहां ड्यूटी में महिला सुरक्षा कर्मी भी तैनात रहेंगी. सभी मतदान दल अपना सामान लेकर रवाना हो गए.

    शिवपुरी में चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों का पीजी कॉलेज में जमावड़ा लगा. यहां मतदान सामग्री बांटी गयी. शिवपुरी ज़िले में पांच विधान सभा क्षेत्र हैं.

    टीकमगढ़ में सेंट्रल स्कूल में पोलिंग पार्टियां मतदान सामग्री लेने पहुंचीं. सामग्री बांटने के लिए भी सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए थे. 

    खरगोन में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दल अपनी ड्यूटी पर रवाना हुए.  ज़िले में 6 विधानसभा क्षेत्रो में 1642 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. गवर्मेंट कॉलेज कैंपस में सुबह कलेक्टर और ज़िला निर्वाचन अधिकारी शशिभूषण सिहं और एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती की मौजूदगी में सामग्री वितरण किया गया. 

     छतरपुर  जिले में ज़िला प्रशासन ने मतदान दलों  को सामग्री देकर   पोलिंग  बूथ के लिए रवाना किया.  प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख़्ता इंतज़ाम किए हैं. मतदान के दौरान शांति भंग  करने वाले लोगों से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. 

    Tags: Assembly Elections 2018, Election commission, Election update, Madhya Pradesh Assembly Election 2018, Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर