लाइव टीवी

MP की सियासत में गर्माहट भरेगा शीतकालीन सत्र, सरकार को घेरने का बीजेपी ने बनाया 'प्लान'

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 7, 2019, 9:49 PM IST
MP की सियासत में गर्माहट भरेगा शीतकालीन सत्र, सरकार को घेरने का बीजेपी ने बनाया 'प्लान'
मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जल्द जारी हो सकती है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) की अधिसूचना जल्द जारी हो सकती है. 15 से 23 दिसंबर तक चलने वाले शीत सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. प्रमुख विपक्षी भाजपा (BJP) इस सत्र के दौरान कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) 15 से 23 दिसंबर के बीच हो सकता है. न्यूज 18 के सूत्रों के मुताबिक एक-दो दिन में सत्र आहूत करने की अधिसूचना जारी हो जाएगी. 15 से 23 दिसंबर के बीच प्रस्तावित शीतकालीन सत्र के दौरान 5 बैठकें होंगी. विधानसभा सचिवालय ने सत्र को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. सियासी तौर पर विधानसभा का शीतकालीन सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं. विपक्ष किसानों (Farmer Issue) से लेकर आपदा राहत और बढ़े हुए बिजली बिलों (Electricity Bill) के मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी में है. वहीं, दूसरी तरफ कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) ने अभी से विपक्ष को सदन में जवाब देने की रणनीति तैयार कर ली है. माना जा रहा है कि प्रह्लाद लोधी की सदस्यता का मुद्दा भी शीतकालीन सत्र के दौरान छाया रहेगा.

नेता प्रतिपक्ष ने विधायकों को लिखा खत
शीतकालीन सत्र की आहट के बीच नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने विधायकों को मुस्तैद रहने की ताकीद कर दी है. नेता प्रतिपक्ष की ओर से अपने सभी विधायकों को लिखे गए एक खत में कहा गया है कि वो सभी अपने इलाके की समस्याओं और जनता से जुड़े हुए गंभीर मुद्दों को उन तक पहुंचाएं, ताकि सत्र के दौरान सरकार से पूछे जाने वाले सवालों की तैयारी की जा सके. गोपाल भार्गव ने खत में विधायकों से उनके खिलाफ लंबित न्यायालयीन प्रकरणों की भी जानकारी मांगी है, ताकि वक्त रहते उन्हें कानूनी मदद मुहैया कराई जा सके और सत्र के दौरान प्रह्लाद लोधी की सदस्यता शून्य किए जाने जैसे किसी हालात का सामना न करना पड़े.

Madhya Pradesh Assembly Winter Session from 15th to 23rd December
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने बीजेपी विधायकों को पत्र लिख शीत सत्र की तैयारी करने का दिया है निर्देश.


Madhya Pradesh Assembly Winter Session from 15th to 23rd December

सत्ता पक्ष भी कर रहा है तैयारी
वहीं, दूसरी तरफ सत्ता पक्ष भी विपक्ष के सवालों का माकूल जवाब देने के लिए तैयारी कर चुका है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह समेत सरकार के सभी मंत्री आपदा राहत की राशि न मिलने की गेंद बीजेपी के ही पालने में छोड़ने की पृष्ठभूमि तैयार कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने इस सिलसिले में पूर्व सीएम और बीजेपी विधायक शिवराज सिंह चौहान से लेकर बीजेपी के सभी सांसदों को खत भी लिखा है. बहरहाल, मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र भले ही 10 से भी कम दिनों का हो, लेकिन इतने दिनों में ही प्रदेश की सियासत में खूब गर्मी देखने को मिलेगी.
Loading...

ये भी पढ़ें -

हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्या शीतकालीन सत्र में शामिल हो पाएंगे प्रह्लाद लोधी?

अयोध्‍या मामला: फैसले से पहले पुलिस की मॉकड्रिल में दिखी लापरवाही, ग्रेनेड फटने से SDM चोटिल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 9:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...