दो दिन पहले खत्म हुआ विधानसभा सत्र, सीएम हाउस घेरने निकले 35 कांग्रेसी विधायक गिरफ्तार
Bhopal News in Hindi

दो दिन पहले खत्म हुआ विधानसभा सत्र, सीएम हाउस घेरने निकले 35 कांग्रेसी विधायक गिरफ्तार
Photo-ETV

मध्य प्रदेश विधानसभा में सरदार सरोवर बांध के विस्थापितों को लेकर जमकर हंगामा हुआ. हंगामे के बाद विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश विधानसभा में सरदार सरोवर बांध के विस्थापितों को लेकर जमकर हंगामा हुआ. हंगामे के बाद विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया, जिसके विरोध में कांग्रेसी विधायक पैदल ही सीएम हाउस के लिए रवाना हो गए. हालांकि, पुलिस ने झड़प के बाद 35 कांग्रेसी विधायकों को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, मानसून सत्र के आठवें दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही उप नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन ने डूब प्रभावितों का मामला उठाया. स्पीकर ने मुद्दे को प्रश्नकाल के बाद बात करने को कहा, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया.

हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया. दोबारा कार्यवाही शुरू होने पर हंगामा जारी रहा तो, 12 बजे तक के लिए कार्यवाही को स्थगित किया गया.



विधानसभा की कार्यवाही 12 बजे शुरू हुई तो हंगामे के बीच सरकार की तरफ से पेश छह विधायक पारित हो गए. इसके बाद मानसून सत्र को दो दिन पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.
मानसून सत्र दो दिन पहले ही खत्म होने के विरोध में कांग्रेस विधायक सदन के बाहर धरने पर बैठ गए. कांग्रेसी काफी देर तक नारेबाजी करते रहे, जिसके बाद सभी विधायक पैदल ही सीएम हाउस के लिए रवाना हो गए.

राजधानी पुलिस ने सीएम हाउस की तरफ बढ़ रहे कांग्रेसी विधायकों को पत्रकार तिराहे पर रोक लिया. यहां कांग्रेसी विधायकों की पुलिस से झड़प हो गई. नेता प्रतिपक्ष का दावा है कि पुलिस ने विधायकों को गिरफ्तार कर लिया.

बताया जा रहा है कि सीएम हाउस की तरह नहीं जाने की शर्त पर कांग्रेस विधायकों को वहीं छोड़ दिया गया. कांग्रेसी विधायक बाद में पत्रकार चौराहे पर ही धरने पर बैठ गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading