भोपाल में 35 नए कोरोना पॉजिटिव केस, राजभवन के 8 और कर्मचारी संक्रमित, 51 हुए स्वस्थ
Bhopal News in Hindi

भोपाल में 35 नए कोरोना पॉजिटिव केस, राजभवन के 8 और कर्मचारी संक्रमित, 51 हुए स्वस्थ
भोपाल में औसतन प्रतिदिन कोरोना वायरस संक्रमण के तीस मामले सामने आ रहे हैं (फाइल फोटो)

भोपाल में कोरोना संक्रमण से अभी तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है. बुधवार को 51 लोग कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए. इनमें चिरायु से 35 और हमीदिया अस्पताल से 16 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) में 35 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां कुल केस बढ़कर 2,566 हो गए हैं. बुधवार को राजभवन (Raj Bhavan) में आठ और पॉजिटिव मिले हैं. जिसे मिलाकर राजभवन में अब तक 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. राजभवन में बीते तीन दिन से कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मिल रहे हैं. भोपाल में कोरोना संक्रमण से अभी तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है. बुधवार को 51 लोग कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए. इनमें चिरायु से 35 और हमीदिया अस्पताल से 16 लोग स्वस्थ हुए.

भोपाल में प्रतिदिन कोरोना के 30 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो रही है. बुधवार को बैरागढ़ में तीन संक्रमित मिले. इनमें एक कम्युनिटी हाॅल में जबकि खानू गांव में दो केस आए. इसके अलावा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में भी कोरोना के मरीज पाए गए.

51 लोगों को स्वस्थ होने के बाद किया गया डिस्चार्ज
बुधवार को ही भोपाल में 51 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. इनमें हमीदिया अस्पताल से 16 और चिरायु अस्पताल से 35 लोग ठीक होकर अपने घर के लिए रवाना हुए.
वहीं भोपाल में अब शादी के कार्यक्रम की इजाजत दे दी गई है. हालांकि शर्त यह है कि इसमें अधिकतम 40 लोग ही शामिल हो सकेंगे. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना हाेगा. घर, धर्मशाला और मैरिज गार्डन में शादी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अब अलग से इजाजत नहीं लेनी होगी. वहीं अब सोमवार से लेकर शुक्रवार तक प्रतिष्ठान, होटल और दुकानें रात साढ़े आठ बजे के बजाय रात नौ बजे तक खुली रहेंगी.



पार्क को सुबह-शाम सैर के लिए खोलने की इजाजत
इसके अलावा इंटरटेनमेंट और थीम पार्क को छोड़कर शेष बड़े पार्क सुबह और शाम को सैर के लिए खुलेंगे. लेकिन सिनेमाघर फिलहाल बंद ही रहेंगे. फैक्ट्री, इंडस्ट्री, कंस्ट्रक्शन और मैटेरियल के लिए जरूरी परिवहन सातों दिन चालू होगा. वहीं होटल, रेस्टोरेंट, बेकरी, मिठाई की दुकान अब साेमवार से शुक्रवार तक पांच दिन खुलेंगी. वीकेंड पर शनिवार और रविवार को केवल होम डिलिवरी, पार्सल और कहीं भिजवाने के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी.

मंगलवार को जिला प्रशासन ने अनलॉक-वन के रिव्यू के बाद यह निर्णय लिया. बुधवार से नई व्यवस्था लागू होगी. भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मंगलवार देर शाम इसके आदेश जारी किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading