लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा में बड़ी सर्जरी, 11 जिलों के जिलाध्यक्ष बदले

प्रदेश अधयक्ष राकेश सिंह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने श्योपुर, भिंड, मुरैना, अशोकनगर, छतरपुर, डिंडौरी, भोपाल, अलीराजपुर, रतलाम, मंदसौर और अनूपपुर जिले के वर्तमान जिला अध्यक्षों को हटाकर नए जिला अध्यक्ष बनाए हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 14, 2019, 8:48 AM IST
लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा में बड़ी सर्जरी, 11 जिलों के जिलाध्यक्ष बदले
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Madhya Pradesh
Updated: February 14, 2019, 8:48 AM IST
मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मध्यनजर संगठन की बड़ी सर्जरी की है. एमपी बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने बुधवार को प्रदेश के 11 जिलों के जिलाध्यक्षों को बदला है. राजधानी भोपाल के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र नाथ सिंह को हटाकर विकास विरानी को जिलाध्यक्ष का कार्यभार सौंपा है. बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में इन जिलों को परिणाम ठीक नहीं आये थे, जिसके बाद यह बड़ा बदलाव देखने को मिला है.

प्रदेश अधयक्ष राकेश सिंह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने श्योपुर, भिंड, मुरैना, अशोकनगर, छतरपुर, डिंडौरी, भोपाल, अलीराजपुर, रतलाम, मंदसौर और अनूपपुर जिले के वर्तमान जिला अध्यक्षों को हटाकर नए जिला अध्यक्ष बनाए हैं. संठगन के काम में लापरवाही और खराब फरफॉर्मेंस के चलते इन जिलाध्यक्षों की छुट्टी की गई है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को फ्रीहैंड दिया था.

लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए कुछ जिलों को जिलाध्यक्षों को और बदला जा सकता है. आपको बता दें कि श्योपुर से गोपाल आचार्य, मुरैन से केदार सिंह यादव, भिंड से नाथू सिंह गुर्जर, अशोकनगर से धर्मेंद्र रघुवंशी, छतरपुर से मलखान सिंह, डिंडौरी से संजय साहू, भोपाल से विकास विरानी, अलीराजपुर से किशोर शाह, रतलाम से राजेंद्र लुनेरा, मंदसौर से राजेंद्र सुराणा और अनूपपुर से बृजेश गौतम को संठन की नई जिम्मेदारी दी गई है.



यह भी पढ़ें-  दूल्हे ने होने वाली पत्नी की जगह 'PM मोदी' के नाम की रचाई मेहंदी, पूर्व CM ने दिया आशीर्वाद

यह भी पढ़ें-  IPS ऑफिसर ने 1 महीने से घर में रखी है पिता की लाश! ज़िंदा करने की उम्मीद में करा रहा झाड़ फूंक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर