MP: 3 करोड़ यूथ वोटर पर BJP-कांग्रेस की नजर, शिवराज के मास्टर स्ट्रोक के खिलाफ कमलनाथ ने संभाला मोर्चा
Bhopal News in Hindi

MP: 3 करोड़ यूथ वोटर पर BJP-कांग्रेस की नजर, शिवराज के मास्टर स्ट्रोक के खिलाफ कमलनाथ ने संभाला मोर्चा
कमलनाथ मध्य प्रदेश के युवाओं से सोशल मीडिया के जरिए मन की बात करेंगे.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Election) से पहले बीजेपी और कांग्रेस (BJP-Congress) दोनों ने यूथ वोटर्स को साधने की कवायद शुरू कर दी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत (Politics) में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच वोटर्स को साधने के लिए रोज नए दाव पेंच आजमाए जा रहे हैं. सरकारी नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को मौका देने के सीएम शिवराज के ऐलान के बाद अब कमलनाथ युवाओं के मन की बात करने की तैयारी में है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 20 अगस्त को युवा संवाद के जरिए प्रदेश के करीब तीन करोड़ युवाओं को संबोधित करेंगे. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश को संबोधित करने वाले कमलनाथ अब प्रदेश के युवाओं के मन की बात करने की तैयारी में है.

पूर्व सीएम कमलनाथ 20 अगस्त को शाम 4 बजे सोशल मीडिया के प्लेटफार्म के जरिए युवाओं से संवाद करते हुए दिखाई देंगे. कमलनाथ अपने 15 महीने की सरकार के कार्यकाल में युवाओं के लिए उठाए गए कदम, युवा स्वाभिमान योजना समेत दूसरे मुद्दों को लेकर अपनी बात रखने का काम करेंगे. साथ ही युवाओं को लेकर कांग्रेस की अगली रणनीति का भी खुलासा करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और युवाओं के सुसाइड के बढ़ते मामलों के विषय पर भी संवाद करेंगे. कोरोना संकटकाल में बीजेपी सरकार की नीतियों से बने हालातों को लेकर भी कमलनाथ युवाओं से रूबरू होंगे.

बेरोजगारों के मुद्दों पर चर्चा
कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि कमलनाथ प्रदेश से जुड़े मुद्दों को लेकर प्रदेश की जनता से रूबरू हो रहे हैं. बढ़ती बेरोजगारी समेत युवाओं के मुद्दों पर चर्चा करना आज के समय में जरूरी हो गया है. यही कारण है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ युवाओं से उनके मन की बात कर कांग्रेस पार्टी की युवा सोच को उनके सामने रखने का काम करेंगे.
एमपी में वोट वोटर्स


प्रदेश में 20 से 29 की उम्र के 27.38 फीसदी, 30 से 39 की उम्र के 25.58 फीसदी  वोटर हैं. 5.34 करोड़ वोटर में से 2.75 करोड़ से ज्यादा वोटर युवा हैं. सबसे अहम बात है यह है कि प्रदेश में 27 विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी निर्णायक भूमिका में युवा वोटर ही हैं और यही कारण है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही यूथ वोटर्स पर फोकस कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ने के बाद पहली बार ग्वालियर आ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया, धमाकेदार एंट्री की तैयारी कर रही BJP

बीजेपी का तंज
कमलनाथ के युवा जन संवाद को लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस सरकार में युवाओं को नौकरी देने के नाम पर ढोर चराने और बैंड बाजा की ट्रेनिंग देने की व्यवस्था की गई थी, जो बताती है कि कांग्रेस की युवा सोच क्या है. दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक दिन पहले सरकारी नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को मौका दिए जाने का ऐलान कर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है. सीएम शिवराज के युवाओं को साधने के लिए किए गए ऐलान का काउंटर करने के लिए अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोर्चा संभाला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज