MP By-Election: नेपानगर में इन मुद्दों के सहारे जीत के दावे, BJP-कांग्रेस ने खोला वादों का पिटारा

मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं.
मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं.

नेपानगर (Nepanagar) सीट पर कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) दोनों ही दलों ने अपने आला नेताओं के आगमन पर अपना अपना स्थानीय घोषणा पत्र भी जारी किया है.

  • Share this:
बुरहानपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव (Assembly By-Election) में बीजेपी (BJP) ने अपना संकल्प पत्र और कांग्रेस (Congress) ने अपना वचन पत्र जारी किया है. बावजूद इसके नेपानगर (Nepanagar) सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने अपने आला नेताओं के आगमन पर अपना अपना स्थानीय घोषणा पत्र भी जारी किया है. कांग्रेस बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र को तेजी से मतदाताओं के बीच भेजना शुरू कर दिया है. नेपानगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस बीजेपी ने अपने अपने प्रादेशिक घोषणा पत्रों के साथ साथ स्थानीय क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए घोषणा पत्र जारी किए है.

कांग्रेस ने पूर्व सीएम कमलनाथ के नेपानगर आगमन पर अपने स्थानीय घोषणा पत्र का विमोचन कराया. कांग्रेस ने अपने स्थानीय घोषणा पत्र में केला अनुसंधान केंद्र, ताप्ती मेगा रिचार्ज योजना, युवाओं के लिए सरकारी कॉलेजों में सभी संकाय की पढाई, स्वास्थ्य सुविधाएं, प्रत्येक तहसील मुख्यालय पर एंबुलेंस की तैनाती, लोगों की प्रशासनिक सुविधाओं पर अधिक तरजीह देते हुए बीजेपी के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी का कहना है कि चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को ही जीत मिलेगी. क्योंकि बीजेपी के झूठ को जनता समझ गई है. स्थानीय समस्याओं को कांग्रेस ही दूर कर सकती है.

सिंधिया ने संभाली कमान
उधर बीजेपी ने अपने स्टार प्रचार व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथों अपने स्थानीय घोषणा पत्र का विमोचन कराया. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कोरकू आदिवासियों का ज्यादा ख्याल रखा है. दरअसल इस क्षेत्र में कोरकू आदिवासियों के पास खेती की जमीने तो है, लेकिन उनके पट्टे नहीं जिससे उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता. ऐसी खेती की जमीन का पट्टा दिलाना, कोरकू समाज के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रेगा कोरकू की प्रतिमा का स्थापना व बगीचा विकसित करना युवाओं के लिए सरकारी कॉलेज भवन का निर्माण, सिंचाई सुविधाओं को देखते हुए तालाब निर्माण जैसे विषय़ों को रेखांकित किया गया है. बीजेपी के जिला अध्यक्ष मनोज लधवे का कहना है कि बीजेपी स्थानीय समस्याओं को दूर करेगी. इसके तहत ही घोषणा पत्र तैयार किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज