MP उपचुनाव 2020: कमलनाथ पर इमरती देवी का पलटवार, कहा- सोनिया गांधी ऐसे लोगों को पार्टी से निकालें

इसी साल मार्च में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं इमरती देवी को पार्टी ने डबरा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है (फाइल फोटो)
इसी साल मार्च में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं इमरती देवी को पार्टी ने डबरा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है (फाइल फोटो)

डबरा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी (Imarti Devi) ने कमलनाथ (Kamalnath) की अपमानजनक टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा कि यदि मैं गरीब परिवार में पैदा हुई हूं तो इसमें क्या कसूर है. अगर मैं दलित हूं, तो इसमें मेरी क्या गलती है. उन्होंने कहा कि मैं सोनिया गांधी, जो खुद भी एक मां हैं, से यह अपील करना चाहती हूं कि ऐसे लोगों को पार्टी में न रखें

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ (Kamalnath) द्वारा डबरा विधानसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी (Imarti Devi) को सार्वजनिक मंच से 'आइटम' कहने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के बाद अब इमरती देवी ने कमलनाथ पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि यदि मैं गरीब परिवार में पैदा हुई हूं तो इसमें क्या कसूर है. अगर मैं दलित हूं, तो इसमें मेरी क्या गलती है. उन्होंने कहा कि मैं सोनिया गांधी, जो खुद भी एक मां हैं, से यह अपील करना चाहती हूं कि ऐसे (कमलनाथ) लोगों को पार्टी में न रखें. यदि एक महिला के लिए ऐसे अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया जाएगा तो महिलाएं आगे कैसे बढ़ सकेंगी.

दरअसल मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ की जुबान फिसल गई थी. उन्होंने मंच से अपने भाषण में कहा था कि 'सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'.
कमलनाथ के आपत्तिजनक बयान पर भड़के CM शिवराज, दी उन्हें नसीहतकमलनाथ के इमरती देवी पर आपत्तिजनक बयान देने से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भड़क गए. उन्होंने रविवार को ट्वीट कर कहा, 'कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं. कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.'3 नवंबर को डाले जाएंगे वोट, 10 नवंबर को होगी मतगणनामध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होगी और 10 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. इसी दिन बिहार विधानसभा चुनाव का भी रिजल्ट घोषित होगा.

बता दें कि इसी साल मार्च में इमरती देवी समेत कांग्रेस के 25 विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिससे कांग्रेस की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी और राज्यपाल के सदन में बहुमत परीक्षण करवाने के निर्देशों से पहले ही कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. वहीं तीन अन्य विधायकों के आकस्मिक निधन के चलते उन सीटों पर उपचुनाव करवाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज