Home /News /madhya-pradesh /

MP By-Election: CM शिवराज ने कहा- 'हाथ' पूरी तरह साफ कर देना है, आग बबूला हुई कांग्रेस ने किया ये काम

MP By-Election: CM शिवराज ने कहा- 'हाथ' पूरी तरह साफ कर देना है, आग बबूला हुई कांग्रेस ने किया ये काम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Election) की तारीखों के ऐलान से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के एक ट्वीट को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है.

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Election) की तारीखों के ऐलान से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के एक ट्वीट को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है. दरअसल मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट कर कहा है कि 'मेरे प्रिय दोस्तों, मध्य प्रदेश, बिहार, कर्नाटक समेत देश के कई जगह चुनाव होने वाले हैं. हमें कोरोना काल को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पूरा ध्यान रखना है. 'हाथ' पूरी तरह "सैनिटाइज" कर साफ कर देना है'. सीएम के इस ट्वीट के बाद सियासी घमासान मच गया है. मामले की शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंच गई है.

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज का इशारा कांग्रेस (Congress) के चुनाव चिह्न हाथ के पंजे की तरफ माना जा रहा है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने ट्वीट में इशारों ही इशारों के जरिए लोगों से हाथ में सैनिटाइज कर उपचुनाव में हाथ को साफ कर देने की बात कही है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि सीएम शिवराज ने उपचुनाव में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए हाथ सैनिटाइज करने की सलाह दी है. कांग्रेस हाथ की सफाई का मतलब चुनाव में खुद की सफाई निकाल रही है. यह उनकी सोच पर निर्भर है. देश को यदि संक्रमण से बचाना है तो हाथ की सफाई जरूर करना होगी.



कांग्रेस ने की शिकायत
इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस आग बबूला हो उठी है. एमपी कांग्रेस ने सीएम शिवराज के ट्वीट पर चुनाव आयोग में शिकायत की है. कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री ने चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के कोविड-19 पर दिशा निर्देशों का हवाला दिया है, लेकिन चुनाव आयोग ने हाथ साफ कर देना शब्द का कहीं इस्तेमाल नहीं किया है. मुख्यमंत्री का ट्वीट सीधे तौर पर चुनाव आयोग की अवमानना है. कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया ने चुनाव आयोग को शिकायत कर पूरे मामले पर कार्रवाई करने की मांग की है.

Tags: Bhopal news, CM Shivraj Singh Chauhan, Madhya pradesh elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर