MP By-Election: प्रत्याशियों के लिए खास रहेगा रविवार, आज शाम से थम जाएगा प्रचार

एमपी उपचुनाव में प्रचार के लिए आज अंतिम दिन है.
एमपी उपचुनाव में प्रचार के लिए आज अंतिम दिन है.

MP Assembly By-Polls 2020: मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के तहत 3 नवंबर को डाले जाएंगे वोट. 10 नवंबर को चुनाव का परिणाम आएगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव (MP Assembly By-election) के प्रत्याशियों के लिए रविवार का दिन खास रहने वाला है. क्योंकि आज शाम 6 बजे के बाद चुनावी शोर थम जाएगा. इसके बाद प्रत्याशी घर घर जाकर ही जनसंपर्क कर सकते हैं. ऐसे में रविवार को सभी प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंकने की कोशिश करेंगे. इसको लेकर बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) समेत सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. सुबह से ही प्रचार का दौर शुरू हो गया है. आपको बता दें कि विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के तहत आगामी 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को आएगा.

निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक विधानसभा उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग के मद्देनजर 1 नवंबर की शाम से ही प्रचार थम जाएगा. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के खतरे के बीच मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाना एक बड़ी चुनौती है. इसके लिए चुनाव आयोग के साथ ही उम्मीदवार भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रहे हैं. मतदाताओं को जागरूक करने की कवायद भी चुनाव आयोग द्वारा की गई है. इसके अलावा राजनीतिक दल भी अपने अपने स्तर पर वोटर्स को मतदान केन्द्र तक लाने के लिए तैयारी कर रहे हैं.

चुनाव आयोग ने की ये तैयारी
कोविड-19 के खतरे को देखते हुए विधानसभा उपचुनाव में मतदाता ज्यादा संख्या में पोलिंग बूथ तक पहुंचें, इसके लिए निर्वाचन आयोग तमाम तरह के सुरक्षा इंतजाम करने में जुटा  है. इसके तहत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार रथ, वॉल पेंटिंग, रंगोली प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए. ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान करने के तरीके बताने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें भी भेजी गई थीं. ताकि ग्रामीण इन मशीनों से मतदान कर अपनी शंकाओं का समाधान कर सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज