LIVE NOW

MP Bypolls Results Live Updates: दमोह में नतीजों से पहले BJP ने मानी हार, केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस प्रत्याशी को दी शुभकामना

मध्य प्रदेश उपचुनाव परिणाम: MP Bypoll Reusults 2021 Live: दमोह उपचुनाव में जनता भाजपा के राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस के अजय टंडन में से किसी एक को चुनेगी. दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव हुए थे. इसमें कुल 59.81 फ़ीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे.

Hindi.news18.com | May 2, 2021, 7:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 3 days ago
MP Bypolls Results Live Updates: दमोह में नतीजों से पहले BJP ने मानी हार, केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस प्रत्याशी को दी शुभकामना

हाइलाइट्स

7:28 pm (IST)
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने ट्वीट कर कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन को जीत की शुभकामनाएं दी. कहा, 'दमोह के विधानसभा उपचुनाव में जीत की ओर अग्रसर कांग्रेस के उम्मीदवार अजय टंडन जी को शुभकामनाएं. हम जीते नहीं पर सीखे बहुत.'

7:11 pm (IST)
दमोह विधानसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी ने नाटकीय ढंग से वापसी की है. मतगणना के 18वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 1655 वोटों की बढ़त मिलती दिख रही है. लोधी वोट बैंक इलाकों की काउंटिंग शुरू होने से मिली बढ़त. कांग्रेस की लीड घटकर हुई 16257.

6:44 pm (IST)
दमोह विधानसभा की सीट पर भाजपा प्रत्याशी राहुल लोधी के पिछड़ने से पार्टी नेताओं में मायूसी है. मतगणना स्थल की यह तस्वीर इस निराशा को बयां कर रही है.


6:32 pm (IST)
17वें राउंड में कांग्रेस को बीजेपी के मुकाबले 17000 से ज्यादा वोटों की बढ़त मिल गई है. कांग्रेस के अजय टंडन आगे हो गए हैं और बीजेपी पिछड़ गई है. राहुल लोधी और अजय टंडन के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. 6वें में कांग्रेस आगे थी, जबकि 5वें में राउंड में बीजेपी आगे हो गई थी. कांग्रेस की लीड कम हो गई थी. चौथे राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन आगे थे. उन्हें 2617 वोट की बढ़त मिली थी. तीसरे रुझान में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस के अजय टंडन 1815 वोट से आगे चल रहे थे. मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा उप निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 55 दमोह की मतगणना रविवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. मतगणना 26 राउंड में होगी. यहां दमोह में दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन चुनाव मैदान में हैं.

6:31 pm (IST)
भाजप दमोह उपचुनाव में अपना गढ़ भी नहीं बचा पाई. मलैया के वार्ड में ही हार गई. 16वें राउंड में कांग्रेस को बीजेपी के मुकाबले 18000 से ज्यादा वोटों की बढ़त मिल गई है. कांग्रेस के अजय टंडन आगे हो गए हैं और बीजेपी पिछड़ गई है. राहुल लोधी और अजय टंडन के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. 6वें में कांग्रेस आगे थी, जबकि 5वें में राउंड में बीजेपी आगे हो गई थी. कांग्रेस की लीड कम हो गई थी. चौथे राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन आगे थे. उन्हें 2617 वोट की बढ़त मिली थी. तीसरे रुझान में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस के अजय टंडन 1815 वोट से आगे चल रहे थे. मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा उप निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 55 दमोह की मतगणना रविवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. मतगणना 26 राउंड में होगी. यहां दमोह में दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन चुनाव मैदान में हैं.

5:53 pm (IST)
16वें राउंड में कांग्रेस को बीजेपी के मुकाबले 18000 से ज्यादा वोटों की बढ़त मिल गई है. कांग्रेस के अजय टंडन आगे हो गए हैं और बीजेपी पिछड़ गई है. राहुल लोधी और अजय टंडन के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. 6वें में कांग्रेस आगे थी, जबकि 5वें में राउंड में बीजेपी आगे हो गई थी. कांग्रेस की लीड कम हो गई थी. चौथे राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन आगे थे. उन्हें 2617 वोट की बढ़त मिली थी. तीसरे रुझान में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस के अजय टंडन 1815 वोट से आगे चल रहे थे. मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा उप निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 55 दमोह की मतगणना रविवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. मतगणना 26 राउंड में होगी. यहां दमोह में दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन चुनाव मैदान में हैं.

5:32 pm (IST)
15वें राउंड में कांग्रेस को बीजेपी के मुकाबले 17000 से ज्यादा वोटों की बढ़त मिल गई है. कांग्रेस के अजय टंडन आगे हो गए हैं और बीजेपी पिछड़ गई है. राहुल लोधी और अजय टंडन के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. 6वें में कांग्रेस आगे थी, जबकि 5वें में राउंड में बीजेपी आगे हो गई थी. कांग्रेस की लीड कम हो गई थी. चौथे राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन आगे थे. उन्हें 2617 वोट की बढ़त मिली थी. तीसरे रुझान में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस के अजय टंडन 1815 वोट से आगे चल रहे थे. मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा उप निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 55 दमोह की मतगणना रविवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. मतगणना 26 राउंड में होगी. यहां दमोह में दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन चुनाव मैदान में हैं.

5:04 pm (IST)
14वें राउंड में कांग्रेस को बीजेपी के मुकाबले 15000 से ज्यादा वोटों की बढ़त मिल गई है. कांग्रेस के अजय टंडन आगे हो गए हैं और बीजेपी पिछड़ गई है. राहुल लोधी और अजय टंडन के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. 6वें में कांग्रेस आगे थी, जबकि 5वें में राउंड में बीजेपी आगे हो गई थी. कांग्रेस की लीड कम हो गई थी. चौथे राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन आगे थे. उन्हें 2617 वोट की बढ़त मिली थी. तीसरे रुझान में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस के अजय टंडन 1815 वोट से आगे चल रहे थे. मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा उप निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 55 दमोह की मतगणना रविवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. मतगणना 26 राउंड में होगी. यहां दमोह में दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन चुनाव मैदान में हैं.

LOAD MORE
भोपाल/दमोह. मध्य प्रदेश में दमोह उपचुनाव टिकाऊ और बिकाऊ के मुख्य मुद्दे पर लड़ गए. आज आने वाले नतीजे बताएंगे कि इस दंगल का सेहरा किसके सिर बंधेगा. दमोह उपचुनाव में भाजपा के राहुल सिंह लोधी तो वहीं कांग्रेस के अजय टंडन की किस्मत का फैसला आज EVM के पिटारे से खुलेगा. गौरतलब है कि दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव हुए थे. इसमें कुल 59.81 फ़ीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. कोरोना संकट काल में हुए इस उपचुनाव में 2018 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले करीब 15 फ़ीसदी कम मतदान हुआ है. 239808 मतदाताओं वाली इस विधानसभा सीट में कुल 359 मतदान केंद्रों में वोट डाले गए थे जिस की मतगणना का काम आज किया जाएगा. दमोह उपचुनाव की मतगणना के कुल 26 राउंड रखे गए हैं जिसमें तीन कमरों में 14 टेबल पर मतगणना की जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज