लाइव टीवी

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कमलनाथ और कैप्टन अमरिंदर सिंह

News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 3:23 PM IST

मध्‍य प्रदेश के सीएम कमलनाथ और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्‍ली में आयोजित होने वाले नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. एमपी के सीएम कमलनाथ ने कहा है कि चुनाव के बाद वह प्रदेश के विकास कार्यों में काफी व्यस्त हैं. इसलिए वह शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे. बता दें कि कमलनाथ चुनाव बाद दिल्ली में हुई CWC की मीटिंग में भी नहीं गए थे.

बता दें कि नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सभी प्रदेशों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. साथ ही विपक्ष के नेताओं को भी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. जिन विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है, उनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, जद (एस) नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और AAP प्रमुख तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों, पूर्व प्रधानमंत्रियों और पूर्व राष्ट्रपतियों को भी कार्यक्रम के लिए न्योता भेजा गया है.



बिम्सटेक (BIMSTEC) समूह के नेताओं आमंत्रण-नरेंद्र मोदी 30 मई को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में शाम 7 बजे से शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस समारोह में शामिल होने के लिए सरकार ने बिम्सटेक (BIMSTEC) समूह के नेताओं को को निमंत्रित किया है. विदेश मंत्रालय के मुताबिक, बिम्सटेक देश के नेताओं को सरकार की 'पड़ोसी प्रथम' नीति के तहत आमंत्रण दिया गया है.

इन नेताओं ने जताई सहमित

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने कार्यक्रम में हिस्सा लेने की पुष्टि की है. वहींं, म्‍यांमार के राष्ट्रपति यू विन मिंत और भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने भी कार्यक्रम में शिरकत करने की पुष्टि की है. थाईलैंड की ओर से विशेष दूत ग्रिसाडा बूनरैक समारोह में अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर