Home /News /madhya-pradesh /

CM बनने के 3 घंटे के अंदर ही कमलनाथ ने किया किसानों का कर्ज माफ

CM बनने के 3 घंटे के अंदर ही कमलनाथ ने किया किसानों का कर्ज माफ

मध्य प्रदेश के नए सीएम कमलनाथ (ANI)

मध्य प्रदेश के नए सीएम कमलनाथ (ANI)

कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनने के 10 दिन के अंदर कर्ज माफ कर दिया था.

    कमलनाथ ने मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनते ही अपने चुनावी वादे पर अमल किया. उन्‍होंने सीएम की कुर्सी पर बैठते ही किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्‍तखत किए. इसके कदम के तहत किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ होगा. इससे 40 लाख किसानों को फायदा होगा. कर्जमाफी का मौजूदा और डिफाल्टर किसानों को भी फायदा होगा. सहकारी के साथ ही राष्ट्रीय बैंकों से भी इस बारे में चर्चा की गई है.

    कर्ज माफी की फाइल पर साइन करने के बाद मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'मैंने अपना वादा पूरा किया.' अनुमान लगाया जा रहा है कि वे बेरोजगारों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान भी जल्‍द कर सकते हैं.  इसको लेकर एक ड्राफ्ट तैयार हो चुका है.

    कमलनाथ पहली बार मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बने हैं. वे छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद चुने गए हैं. कमलनाथ को गुरुवार को कांग्रेस विधायकों ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए चुना था.

    बता दें कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनने के 10 दिन के अंदर कर्ज माफ कर दिया था. कमलनाथ ने भी कहा था कि सरकार बनते ही सबसे पहला कदम कर्ज माफी के लिए उठाया जाएगा. उन्‍होंने कहा था कि हमारी प्राथमिकता कृषि क्षेत्र को मजबूत करना है जिससे कि खेती आधारित मध्‍य प्रदेश की अर्थव्‍यवस्‍था को बढ़ाया जा सके.

    बता दें कि कांग्रेस ने अपने 'वचन पत्र' में भी कहा था कि सरकार बनने के 11 दिनों में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. मध्‍य प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी काफी मुद्दा है. चुनावों से पहले कांग्रेस ने कर्ज माफी का वादा कर बीजेपी को बैकफुट पर कर दिया था. खबरों के अनुसार, राज्‍य में किसानों ने कांग्रेस के वादे के बाद लोन चुकाना बंद कर दिया था.

    Tags: Farmers Protest, Kamal nath, Madhya Pradesh Assembly Election 2018

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर