PM के साथ बैठक में शिवराज ने ममता बनर्जी को दे दिया ये जवाब...
Bhopal News in Hindi

PM के साथ बैठक में शिवराज ने ममता बनर्जी को दे दिया ये जवाब...
पीएम के साथ VC के दौरान शिवराज चौहान (फाइल फोटो)

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को मध्य प्रदेश में श्रम कानून और मंडी एक्ट में किए गए संशोधनों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना आपदा को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को इशारों ही इशारों में जवाब दिया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सबसे आखिर में जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बोलने का मौका आया तो उन्होंने ममता बनर्जी के केंद्र पर लगाए गए संघीय ढांचे को तोड़ने वाले आरोपों पर इशारों ही इशारों में जवाब दिया. शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में महासंकट से भारत बच गया है.

उन्होंने कहा कि पीएम ने संघीय ढांचे का सम्मान किया है इसकी गरिमा बढ़ाई है. आपने टीम इंडिया की स्पिरिट रखी है. पीएम सभी राज्यों से बात कर निर्णय ले रहे हैं जब जनता कर्फ्यू हुआ. पहला लॉकडाउन, दूसरा लॉकडाउन लगा, तब पीएम ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की पीएम ने संघीय ढांचे की गरिमा बढ़ाई है. गृह मंत्रालय भी जो एडवाइजरी जारी करता है, वो कारगर साबित हो रही है. मुख्यमंत्री के नाते यह कह सकता हूं कि मध्य प्रदेश को गृह मंत्रालय की गाइडलाइन का फायदा हुआ है.

केंद्रीय टीम से हुआ फायदा
उन्होंने कहा कि केंद्र ने जो टीमें भेजी हैं उससे राज्यों को लाभ मिला है. परिस्थितियां बिगड़ीं तो टीम भेजी गई, ये सही कदम था. शिवराज ने कहा कि वो विश्वास के साथ कह सकते हैं कि केंद्रीय टीमों से राज्यों को लाभ मिला है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्रीय दल भेजे जाने पर आपत्ति उठा चुकी थीं.
श्रमिक ट्रेन का फायदा


वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवराज ने कहा कि श्रमिक ट्रेन का फायदा सभी राज्यों को मिल रहा है. सभी मुख्यमंत्रियों ने इसका स्वागत किया है. श्रमिक ट्रेन चलाने से इसका लाभ राज्यों को मिला है. राज्यों को चाहिए कि अपने यहां श्रमिक ट्रेन आने दें. मध्य प्रदेश देश का दिल है और हम दिल से सभी मजदूरों का स्वागत कर रहे हैं और उन्हें उनके राज्यों की सीमाओं तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. सीएम ने महाराष्ट्र में मजदूरों के ट्रेन हादसे में मारे जाने पर भी दुख जताया.

एमपी सरकार का पक्ष
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मध्य प्रदेश में श्रम कानून और मंडी एक्ट में किए गए संशोधनों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है. लॉकडाउन को लेकर शिवराज सिंह ने कहा कि रेड जोन और कंटेनमेंट एरिया में अभी लॉकडाउन में छूट नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे लोगों के बाहर निकलने पर कर्फ्यू लागू रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Corona संकट के बीच खुशखबरी! 12 मई से ट्रेनों को मिला ग्रीन सिग्नल, भोपाल में भी होगा हॉल्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading