लाइव टीवी

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल : आज भोपाल में तय होगी रणनीति

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 21, 2019, 10:39 AM IST
मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल : आज भोपाल में तय होगी रणनीति
भोपाल में आज मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक

कांग्रेस (congress) का अगला पड़ाव दिल्ली (delhi) रहेगा. 25 नवंबर के बाद 14 दिसंबर को वो दिल्ली में मोदी सरकार (modi government) के ख़िलाफ हल्ला बोलेगी. प्लान ये है कि उसमें प्रदेश के हर जिले से कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचें.

  • Share this:
भोपाल. मोदी सरकार (modi government) की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस (CONGRESS) जंगी प्रदर्शन की तैयारी में है. पहले 25 नवंबर को पूरे प्रदेश (madhya pradesh) में औऱ फिर दिल्ली (delhi) में धरना प्रदर्शन किया जाएगा. उसकी तैयारी के सिलसिले में आज भोपाल में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (mpcc) की बैठक हो रही है. इसमें सीएम कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया दोनों मौजूद रहेंगे. बैठक में प्रदेश भर से ज़िलाध्यक्षों और प्रभारियों को बुलाया गया है. इसमें प्रदर्शन की रणनीति तय की जाएगी.

14 दिसंबर को दिल्ली (delhi)में हल्ला बोल रैली करने वाली है.उससे पहले 25 नवंबर को पूरे प्रदेश में पार्टी प्रदर्शन करेगी. पार्टी का दावा है कि ये  मोदी सरकार (modi government) के दूसरे कार्यकाल में कांग्रेस का सबसे बड़ा प्रदर्शन होगा. इसके लिए सभी राज्यों का टारगेट फिक्स है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज भोपाल में बैठक हो रही है, इसमें  (madhya pradesh) की रणनीति आज भोपाल में बनायी जाएगी.

भोपाल में बैठक
सीएम कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया आज भोपाल में संगठन की बैठक ले रहे हैं. इसमें सभी जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों को बुलाया गया है. इसमें केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में ज़िला मुख्यालयों में 25 नवंबर को होने वाले धरना-प्रदर्शन और फिर 14 दिसंबर को दिल्ली की रैली की रणनीति तय की जाएगी. कांग्रेस की कोशिश, देश की गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोज़गारी सहित दूसरे मुद्दों पर बीजेपी सरकार को कठघरे में खड़ा करने की है.

बाबरिया ने ली बैठक-कांग्रेस के केंद्र के खिलाफ हल्लाबोल के लिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने बुधवार को भी पार्टी दफ्तर में संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक ली थी.जिलों के बाद ब्लॉक और मंडल स्तर पर केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारी है. पार्टी की कोशिश है कि आम जन से जुड़े मुद्दों को लेकर केंद्र के खिलाफ माहौल बनाया जाए. इसके लिए बीते दिनों दिल्ली में आंदोलन की रणनीति बनायी गयी थी.
पीसीसी का प्लान
कांग्रेस का अगला पड़ाव दिल्ली रहेगा. 25 नवंबर के बाद 14 दिसंबर को वो दिल्ली में मोदी सरकार के ख़िलाफ हल्ला बोलेगी. प्लान ये है कि उसमें प्रदेश के हर जिले से कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचें.प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के कारण यहां से ज्यादा संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं को दिल्ली पहुंचने का टारगेट दिया जाएगा.सरकार की उपलब्धि गिनाएंगे नेता
केंद्र के ख़िलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ ही बैठक में जिला अध्यक्षों को ये बताया जाएगा कि वो किस तरह से कांग्रेस सरकार के एक साल के कामकाज को आम जनता तक पहुंचाएं.इसके लिए भी कांग्रेसियों को जिम्मेंदारी सौंपी जाएगी.
नेताओं को निर्देश
कांग्रेस की आज होने वाली बैठक में पार्टी के सभी छोटे बड़े नेताओं को शामिल होने के लिए कहा गया है.ताकि इसके ज़रिए मोदी सरकार के ख़िलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा किया जा सके.

ये भी पढ़ें-प्रह्लाद लोधी को राहत नहीं ! विधानसभा सचिवालय ने ब्लॉक किया अकाउंट

मंत्री ने साफ किया सरकारी दफ्तर का टॉयलेट, अफसर से कहा शर्म करो!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 6:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर